Raipur Massive Fire: ट्रांसफार्मर गोदाम अग्निकांड पर CM साय का एक्शन, किया जांच कमेटी का गठन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2192228

Raipur Massive Fire: ट्रांसफार्मर गोदाम अग्निकांड पर CM साय का एक्शन, किया जांच कमेटी का गठन

Raipur Fire News: 5 अप्रैल को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हुए भीषण अग्निकांड के लिए जांच कमेटी का गठन हो गया है. अब ये कमेटी आग के कारणों का पता करेगी. इसके अलावा CM विष्णु देव साय ने क्षति की भरपाई का ऐलान किया है.

Raipur Massive Fire: ट्रांसफार्मर गोदाम अग्निकांड पर CM साय का एक्शन, किया जांच कमेटी का गठन

Raipur Massive Fire Update: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार को ट्रांसफॉर्मर गोदाम में भीषण आग पर करीब 12 घंटे गुजरने के बाद पूरी तरह से काबू पाया गया. आग की चपेट में करीब 3.5 एकड़ में फैला पूरा गोदाम आया गया था. इतनी भीषण आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कमेटी का गठन का किया गया है. 6 सदस्यों की टीम अब इस पूरी घटना के कारणों का पता लगाएगी. 

CM साय ने लिया एक्शन
CM विष्णु देव साय ने इस अग्निकांड को लेकर बड़ा एक्शन लिया है.  उन्होंने सोशल मीडिया पर इस घटना की जांच के लिए कमेटी के गठन की जानकारी दी है. X पर पोस्ट करते हुए CM साय ने लिखा- विगत दिवस रायपुर के सीएसपीडीसीएल ट्रांसफार्मर गोदाम में लगी आग की घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है. जांच के बाद घटना के सही कारणों का पता चलेगा. साथ ही जिन्हें भी इस घटना से क्षति हुई है उसकी भरपाई हमारी सरकार करेगी.

6 सदस्यीय टीम करेगी जांच
ट्रांसफॉर्मर गोदाम में लगी आग के कारणों की जांच के लिए 6 सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया गया है. CSEB के 2 कार्यपालक निदेशक के नेतृत्व में 6 सदस्यीय कमेटी पूरे आगजनी मामले की जांच करेगी. ये टीम 6 बिंदुओ पर जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट पेश करेगी.

अधिकारियों ने कहा-जांच में होगा खुलासा
रायपुर के ट्रांसफॉर्मर गोदाम में लगी आग को लेकर छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर आशीष अग्निहोत्री ने ZEE मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि अभी जांच पूरी नहीं हुई है. इसकी समीक्षा की जा रही है. आग लगने के दो-तीन कारण समझ में आ रहे हैं. कोई चिंगारी इस आग की वजह है या बाहर से व्यक्तियों का प्रवेश है इसका खुलासा जांच के बाद ही होगा. छोटी आग बड़ी आग में हवा की वजह से तब्दील हुई. ट्रांसफार्मर या केबलों के जलने से मेंटेनेंस प्रभावित नहीं होगा क्योंकि प्रदेश में 7 स्टोर हैं. वहां से काम किया जाएगा. लोगों के घरों तक बिजली की आपूर्ति पूरी की जा चुकी है. 

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 3 दिन की छुट्टी! लेकिन जनता को करना पड़ेगा सबसे जरूरी काम

पटाखे की तरह ट्रांसफॉर्मर
ट्रांसफॉर्मर गोदाम में लगी आग की वजह से वहां रखे ट्रांसफॉर्मर पटाखे की तरह ब्लास्त करते हुए जलने लगे थे. आग इतनी भीषण थी दोपहर 1 बजे लगी आग पर देर रात तक भी पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया था. वहीं, धुएं का गुबार ऐसा था कि दूर-दूर तक आसमान सिर्फ काला नजर आ रहा था. आग को बढ़ते देख गोदाम के आसपास के इलाके को भी खाली कर दिया गया था. गनिमत रही कि इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई.

इनपुट- रायपुर से राजेश निषाद की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news