Sukma Naxal Attack: सुकमा में बड़ी नक्सल मुठभेड़, एंबूस लगाकर किया हमला; 3 जवान शहीद, 6 नक्सली ढ़ेर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1585982

Sukma Naxal Attack: सुकमा में बड़ी नक्सल मुठभेड़, एंबूस लगाकर किया हमला; 3 जवान शहीद, 6 नक्सली ढ़ेर

Sukma Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के सुकमा में बड़ी नक्सल मुठभेड़ की खबर सामने आई है. इसमें DRG के तीन जवान शहीद हो गए हैं. वहीं पुलिस के एनकाउंटर में 6 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है.

Sukma Naxal Attack: सुकमा में बड़ी नक्सल मुठभेड़, एंबूस लगाकर किया हमला; 3 जवान शहीद, 6 नक्सली ढ़ेर

Sukma Naxal Attack: सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में DRG जवानों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ की खबर आई है. इसमें तीन जवान शहीद हो गए. सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने एंबुश लगाकर निशाना साधा. मुठभेड़ में 6 नक्सलियों के भी ढ़ेर होने की सूचना है. वो पूरी तैयारी से आए थे बताया जा रहा है घटना स्थल पर करीब 10द की संख्या में नक्सली मौजूद थे.

घटना शनिवार की सुबह करीब 9 बजे के आसपास हुई है. सुकमा के थाना जगरगुंडा से डीआरजी की पार्टी नक्सल गस्त सर्चिंग पर रवाना हुई थी. अभियान के दौरान लगभग 09 बजे जगरगुंडा व कुन्देड़ के मध्य पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. घटना की बस्तर आईजी ने पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: अनोखी शादी! विवाह के बंधन में बंधेंगे कुत्ता-कुतिया; मंगनी में नाचा समाज,छप गए कार्ड

ये तीन जवान हुए शहीद
ASI रामुराम नाग (जगरगुंडा)
आरक्षक कुंजाम जोगा (मिटागुड़ा/जगरगुंडा)
वंजाम भीमा (मरकागड़ा/चिंतलनार)

जवानों के लिए चॉपर रवाना
जगरगुंडा के आस-पास स्थित पुलिस कैंप से जवानों की टुकड़ी घटना स्थल पर भेजी गई है. मुठभेड़ में हार्डकोर नक्सलियों के शामिल होने की भी बात कही जा रही है. फिलहाल जवानों की सहायता के लिए मौके पर चॉपर रवाना किया गया है. इस इलाके को पूरी तरह से माओवादियों का गढ़ कहा जाता है.

ये भी पढ़ें: एक महीने में शिवराज सरकार का चौथा लोन, MP Budget 2023 से पहले 11 हजार करोड़ का कर्ज

CM बघेल ने किया ट्वीट
घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा 'बस्तर के सुकमा जिले के जगरगुंडा में नक्सली मुठभेड़ के दौरान हमारे 3 वीर जवानों की शहादत का समाचार दुखद है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और परिवारजनों को हिम्मत दे. इस दुख में हम सब साथ हैं. उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी'

एक दिन पहले ही इनामी नक्सली ने किया था सरेंडर
सुकमा में एक दिन पहले ही एक लाख के इनामी मिलिशिया कमाण्ड इन चीफ ने पुलिस अधिकारियों के समक्ष आत्म समर्पण किया था. ये कई बड़ी वारदातों में शामिल था. आत्मसमर्पित मड़कम हड़मा उर्फ लालू से लेकर अब तक कई मुठभेड़ कर चुका है. इसमें 11 जवान शहीद हुए थे.

Trending news