Vijay Sharma: कौन हैं विजय शर्मा? जिनको बीजेपी ने बनाया छत्तीसगढ़ का डिप्टी सीएम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2004156

Vijay Sharma: कौन हैं विजय शर्मा? जिनको बीजेपी ने बनाया छत्तीसगढ़ का डिप्टी सीएम

Who is Vijay Sharma Deputy CM of Chhattisgarh: बीजेपी ने कवर्धा में चुनाव जीतने वाले विजय शर्मा को उपमुख्यमंत्री नियुक्त करके सबको चौंका दिया. बता दें कि  विजय शर्मा ने भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ते हुए शानदार जीत हासिल की. जहां शर्मा ने  मोहम्मद अकबर को भारी अंतर से हराया.

Kawardha MLA Vijay Sharma

Kawardha MLA Vijay Sharma: भारतीय जनता पार्टी ने आज घोषणा की है कि आदिवासी नेता विष्णु देव साव राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. भाजपा ने राज्य के लिए दो उपमुख्यमंत्रियों की नियुक्ति की भी घोषणा की है. जिनमें प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और कवर्धा से विधानसभा चुनाव जीतने वाले विजय शर्मा शामिल हैं. अगर अरुण साव की बात करें तो उनका नाम मुख्यमंत्री की रेस में भी था. इसलिए, डिप्टी सीएम के लिए उनका नाम हैरान करने वाला नहीं है, लेकिन उपमुख्यमंत्री पद के लिए विजय शर्मा का फैसला कई लोगों के लिए सरप्राइज है.

Vishnu Deo Sai Net Worth: छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की कुल संपत्ति कितनी है?

कौन हैं विजय शर्मा (Who is Vijay Sharma)?

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में बहुत ही शानदार जीत हासिल की है. विजय शर्मा 40 हजार वोटों से अधिक के भारी बहुमत के साथ विजयी हुए हैं. गौरतलब है कि 2018 के चुनाव में मोहम्मद अकबर ने 60 हजार वोटों के रिकॉर्ड अंतर से शानदार जीत हासिल की थी. हालांकि, इस बार उन्हें चुनावी लड़ाई में करारी हार का सामना करना पड़ा है. मोहम्मद अकबर बघेल सरकार में भूपेश बघेल के काफी करीबी थे और उन्हें उस सरकार में मंत्री भी बनाया गया था. इसलिए कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी को कड़ी चुनौती थी. ऐसे में विजय शर्मा ने इस सीट पर मोहम्मद अकबर को भारी अंतर से हराकर पार्टी नेतृत्व का दिल जीत लिया.

विजय शर्मा की शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification of Vijay Sharma)
50 साल के विजय शर्मा की पढ़ाई-लिखाई की बात करें तो उन्होंने पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर से 1996 में भौतिकी में M.Sc किया था. साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश भोज ओपन विश्वविद्यालय, भोपाल से MCA में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की थी. उन्हें ये डिग्री 2001 में मिली थी.

विजय शर्मा की संपत्ति
विजय शर्मा की संपत्ति की बात करें तो 2023 के चुनावी हलफनामे के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 1,99,73,772 रुपये (लगभग 2 करोड़) है. जबकि देनदारियां 12,83,688 रुपये (लगभग 12 लाख) हैं.

समर्थकों में खुशी की लहर
वहीं, कवर्धा विधायक विजय शर्मा को डिप्टी सीएम बनाए जाने की खबर मिलते ही कवर्धा शहर में पार्टी कार्यकर्ताओं और विजय शर्मा के समर्थकों ने पटाखे फोड़े और मिठाइयां बांटीं. समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता बैंड-बाजे के साथ नाचते नजर आए. समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने विजय शर्मा के आवास पर पहुंचकर परिजनों को बधाई दी. इस मौके पर ज़ी मीडिया से बात करते हुए उनकी पत्नी ने डिप्टी सीएम बनाए जाने पर खुशी जताई और कहा कि उनकी मेहनत रंग लाई है.

Trending news