IPL News: आईपीएल 2024 में ऐसी है CSK की टीम, जानिए MSD की टीम की स्ट्रेंथ-वीकनेस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2038714

IPL News: आईपीएल 2024 में ऐसी है CSK की टीम, जानिए MSD की टीम की स्ट्रेंथ-वीकनेस

IPL 2024: नए साल के आगाज के साथ ही आईपीएल के 17वें सीजन की तैयारियां भी शुरू हो जाएगी. मिनी ऑक्शन के बाद सभी टीमों का स्क्वाड भी पूरा हो चुका है. पिछली बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स भी इस बार कुछ बदलाव दिखेंगे. 

चेन्नई सुपर किंग्स

Chennai Super kings Squad: आईपीएल की शुरुआत इस बार मार्च में होने की उम्मीद है. मिनी ऑक्शन के बाद सभी टीमों का स्क्वाड 2024 के सीजन के लिए तैयार है. पिछले साल की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स इस बार भी अपना खिताब बचाने की पूरी कोशिश करेगी. खास बात यह है कि यह टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन भी हो सकता है. ऐसे में इस बार चेन्नई की टीम का कौन सा पक्ष मजबूत है और कौन सा कमजोर यह जानना भी जरूरी है. जानिए चेन्नई सुपर किंग्स का पूरा स्क्वाड. 

CSK ने खरीदे 6 नए खिलाड़ी 

डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार के मिनी ऑक्शन में 6 नए खिलाड़ियों को खरीदा है, जिनमें सबसे ज्यादा प्लेयर न्यूजीलैंड के शामिल हैं. खास बात यह है कि चेन्नई ने अपने पुराने पेटर्न पर चलते हुए इस बार भी ज्यादा बड़े नामों को तवज्जों ने देते हुए ऐसे खिलाड़ियों को खरीदा है जो टीम का बैलेंस बनाते हुए नजर आ रहे हैं. यानि चेन्नई सुपर किंग्स इस बार के सीजन में एक बार फिर से नए प्लेइंग-11 के साथ नजर आएगी. जिसमें नए और पुराने खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन होगा. चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल इन खिलाड़ियों को खरीदा है. 

30.40 करोड़ रुपए में खरीदे 6 प्लेयर्स

  • शार्दूल ठाकुर 
  • रचिन रविंद्र 
  • मुस्तफिजुर रहमान 
  • डेरिल मिचेल
  • समीर रिजवी 
  • अवनीश राव अरावेली

 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 

एमएस धोनी (कप्तान), मोइन अली, दीपक चाहर, डेवोन कॉन्वे, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हंगरगेकर, रविंद्र जडेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिशेल सेंटनर, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्ष्णा, रचिन रविंद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, मुस्तफिजुर रहमान, अवनीश राव अरावली. 

CSK की मजबूती 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में कुल 25 खिलाड़ी हैं, जिनमें 8 खिलाड़ी विदेशी है. इस बार के सीजन में चेन्नई की जो सबसे मजबूत बात कागजों पर दिख रही है, उसमें  रचिन, शार्दूल, मुस्तफिजुर और रिजवी शानदार ऑलराउंडर नजर आ रहे हैं. यानि एक बार फिर टीम में शानदार ऑलराउंडर होंगे. इसके अलावा यंग विस्फोटक बैटर और डेथ ओवर स्पेलिस्ट गेंदबाज टीम की ताकत बढ़ाते नजर आ रहे हैं. 

CSK की परेशानी 

चेन्नई सुपर किंग्स कागजों पर बेहद मजबूत दिख रही है, लेकिन टीम के लिए प्लेइंग-11 बनाने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि सभी खिलाड़ी एक से बढ़कर एक हैं, ऐसे में टीम का सही कॉम्बिनेशन बनाना मुश्किल हो सकता है. क्योंकि प्लेइंग-11 में डेरिल मिचेल या मोईन अली में से किसी एक को ही चुनना होगा, क्योंकि दोनों खिलाड़ी विदेशी हैं. 

5 खिताब जीत चुकी है चेन्नई सुपर किंग्स 

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के पांच खिताब जीत चुकी है, टीम ने सभी खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही जीते हैं. पिछले साल भी चेन्नई ने गुजरात को हराकर खिताब जीता था. ऐसे में इस बार चेन्नई डिफेंडिंग चैंपियन के नाते टूर्नामेंट में उतरेगी. चेन्नई आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा फाइनल खेलने वाली टीम भी है. 

ये भी पढ़ेंः IPL News: MS Dhoni समेत इन खिलाड़ियों का हो सकता है आखिरी आईपीएल, कह सकते है क्रिकेट को अलविदा

Trending news