New Year 2024: नए साल पर इन मंदिरों का करें दर्शन, पूरा साल जाएगा अच्छा, जानें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2030573

New Year 2024: नए साल पर इन मंदिरों का करें दर्शन, पूरा साल जाएगा अच्छा, जानें

New Year 2024: नए साल की लोग तैयारियां करने में जुट गए हैं, लोग ये साल कैसे अच्छा जाएगा इसके लिए प्लान भी करने लगे हैं.  आप चाहते हैं कि आपका नया साल अच्छा जाए तो इन धार्मिक स्थलों पर दर्शन करने आप जा सकते हैं. 

 

New Year 2024: नए साल पर इन मंदिरों का करें दर्शन, पूरा साल जाएगा अच्छा, जानें

New Year 2024: नए साल की लोग तैयारियां करने में जुट गए हैं, लोग ये साल कैसे अच्छा जाएगा इसके लिए प्लान भी करने लगे हैं. नए साल पर लोग कुछ ऐसा करना चाहते हैं जिससे उनका पूरा साल अच्छा जाए. हम इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे तीर्थ स्थलों के बारे में जहां आप दर्शन करके अपने नए साल की शुरूआत कर सकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में. 

उज्जैन महाकाल 
अगर आप नए साल की शुरूआत किसी भी देव स्थल से करना चाहते हैं तो उज्जैन महाकाल से करें. यहां पर स्थित शिव जी का ज्योतिर्लिंग प्रमुख है. यहां पर रोजाना लाखों की संख्या में भक्त आते हैं ऐसे में आप नए साल के अवसर पर यहां जा सकते हैं. 

ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग
ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में स्थित है. ये 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है. ये ज्योतिर्लिंग नर्मदा नदी में मांधाता द्वीप पर स्थित एक सुंदर स्थान है. आप नए साल पर अगर यहां दर्शन करने जाते हैं तो आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी. 

काशी विश्वनाथ
उत्तर प्रदेश के वाराणसी (बनारस) में स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर नए साल पर दर्शन करने के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. यहां पर स्थित भगवान भोलेनाथ का ज्योतिर्लिंग काफी ज्यादा प्रसिद्ध हैं. यहां दर्शन करने देश- विदेश से श्रद्धालु आते हैं ऐसे में अगर आप नए साल पर यहां दर्शन करने जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Gift Vastu: नए साल में भूलकर ना दें ये गिफ्ट, हो जाएंगे कंगाल; तंगी में गुजरेगा 2024

बांके बिहारी मंदिर
उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित बांके बिहारी मंदिर भी नए साल पर आप जा सकते हैं. ये मंदिर भगवान श्री कृष्ण की जन्मस्थली है. यहां दर्शन करने काफी संख्या में भक्त आते हैं. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपका नया साल अच्छा जाए तो यहां दर्शन करने जा सकते हैं. 

जगन्नाथ मंदिर 
नए साल के अवसर पर आप जगन्नाथ मंदिर ओडिशा में दर्शन करने जा सकते हैं. बता दें कि यह मंदिर पुरी शहर में स्थित है. यहां पर भगवान विष्णु और उनके बहन भाई की मूर्तियां हैं जिसका दर्शन करने देश विदेश से सैलानी आते हैं. ऐसे में आप नए साल पर यहां दर्शन करने जा सकते हैं. यहां पर दर्शन करने से आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news