MP Lok Sabha Election 2024: चुनाव तक MLA पत्नी से अलग रहेंगे लोकसभा प्रत्याशी, छोड़ दिया घर, जानें क्या है वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2192514

MP Lok Sabha Election 2024: चुनाव तक MLA पत्नी से अलग रहेंगे लोकसभा प्रत्याशी, छोड़ दिया घर, जानें क्या है वजह

Balaghat Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश की बालाघाट लोकसभा सीट से BSP प्रत्याशी कंकर मुंजारे और उनकी पत्नी कांग्रेस विधायक अनुभा मुंजारे के बीच राजनीतिक करियर को लेकर जारी धर्मसंकट ने एक मोड़ ले लिया है. अब आगामी चुनाव तक पति और पत्नी दोनों अलग रहेंगे.

MP Lok Sabha Election 2024: चुनाव तक MLA पत्नी से अलग रहेंगे लोकसभा प्रत्याशी, छोड़ दिया घर, जानें क्या है वजह

MP Politics: राजनीति अच्छे-अच्छों से क्या न करवा दे. इसकी बानगी आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में देखने को मिली. मामला बालाघाट लोकसभा सीट का है. यहां से BSP प्रत्याशी कंकर मुंजारे और पत्नी कांग्रेस विधायक अनुभा मुंजारे लोकसभा चुनाव तक अलग-अलग रहेंगे. पूर्व सांसद और बसपा प्रत्याशी कंकर मुंजारे ने घर छोड़ने का फैसला लिया. अब वे गांगुलपारा के पास पास एक गांव में बनाई गई झोपड़ी में रहेंगे. 

झोपड़ी में रहेंगे BSP प्रत्याशी कंकर मुंजारे
कई दिनों से BSP प्रत्याशी कंकर मुंजारे के घर छोड़ने की बात चल रही थी. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उनके और उनकी पत्नी बालाघाट विधायक अनुभा मुंजारे के बीच परिवार और करियर को लेकर धर्मसंकट जारी था, जिसने अब एक मोड़ ले लिया है. बालाघाट में लोकसभा चुनाव तक अब पति-पत्नी अलग-अलग रहेंगे. 5 अप्रैल की रात कंकर मुंजारे ने घर छोड़ दिया. अब वह गांगुलपारा के पास एक गांव की झोपड़ी में रहेंगे.  

क्यों हुआ ऐसा?
दरअसल, पूर्व सांसद कंकर मुंजारे बालाघाट लोकसभा सीट से BSP प्रत्याशी हैं. वहीं, उनकी पत्नी अनुभा मुंजारे बालाघाट विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक हैं. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जहां BSP प्रत्याशी अपने प्रचार-प्रसार में लगे हैं. वहीं, कांग्रेस विधायक अनुभा मुंजारे इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सम्राट सरस्वार के प्रचार में जुटी हुई है. कंकर मुंजारे को अपनी पत्नी अनुभा मुंजारे का कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार रास नहीं आ रहा है. इसे लेकर दोनों के बीच दरार आ गई. 

BSP प्रत्याशी ने पत्नी को घर छोड़ने कहा
BSP प्रत्याशी कंकर मुंजारे और अनुभा मुंजारे के बीच बात ऐसी फंसी कि कंकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए पत्नी को चुनाव तक घर से चले जाने या नहीं जाने पर स्वयं घर से अलग रहने की बात कही. जब अनुभा घर से नहीं गईं तो कंकर स्वयं ही घर छोड़कर चले गए. 

अनुभा ने कहा- मैं पत्नी धर्म और राजनीतिक धर्म दोनों निभाउंगी
प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद बालाघाट से कांग्रेस विधायक अनुभा मुंजारे ने अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा- मैं पत्नी धर्म और राजनीतिक धर्म दोनों निभाउंगी. मैं भारतीय नारी हूं. जिस घर में मेरी डोली आई थी, उस घर से अब केवल मेरी अर्थी निकलेगी. आगे उन्होंने कहा कि  10 महीने पहले उन्होंने बेटे के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली. इसके बाद से ही वह समर्पण भाव से कांग्रेस में काम कर रही हैं. इसका ही नतीजा है कि उन्हें विधायक बनने का अवसर मिला. चूंकि वह कांग्रेस की विधायक हैं इसलिए वह कांग्रेस में काम करती रहेंगी. कांग्रेस की रीति-नीति पर चलेंगी और कांग्रेस के प्रत्याशी सम्राट सिंह सरस्वार को जीत दिलाने का काम करेंगी. 

ये भी पढ़ें- एक नहीं बल्कि बहुत अलग है दाल बाफले और बाटी, क्या अंतर जानते हैं आप?

बालाघाट लोकसभा चुनाव 2024
बालाघाट सीट की बात करें तो आगामी चुनाव के लिए इस सीट से BJP ने भारती पारधी को प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं, कांग्रेस ने सम्राट सिंह सरस्वार और BSP ने कंकर मुंजारे को मैदान में उतारा है. इस सीट पर पहले चरण यानी 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. वर्तमान में इस सीट से BJP के ढाल सिंह बिसेन सांसद हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में BJP के बिसेन ने कांग्रेस की मधु भगत को करीब ढाई लाख वोटों से हराया था.

इनपुट- बालाघाट से आशीष श्रीवास की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

Trending news