इंदौर में महिला प्रत्याशी उतार सकती है BJP, कैलाश विजवयर्गीय बोले-उड़ती उड़ती खबर मिली है
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2143737

इंदौर में महिला प्रत्याशी उतार सकती है BJP, कैलाश विजवयर्गीय बोले-उड़ती उड़ती खबर मिली है

Indore Lok Sabha Seat: इंदौर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने महिला प्रत्याशी को उतार सकती है. इस बात के संकेत कैलाश विजयवर्गीय ने दिए हैं, अगर ऐसा होता है तो मौजूदा सांसद शंकर लालवानी का टिकट कट सकता है. 

इंदौर में बीजेपी उतार सकती है महिला प्रत्याशी

Kailash Vijayvargiya: बीजेपी ने फिलहाल मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट पर भी होल्ड लगा रखा है. इस बीच मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर लोकसभा सीट पर महिला प्रत्याशी उतारे जाने के संकेत दिए हैं. उन्होंने इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि 'मैंने उड़ती-उड़ती बात सुनी है कि पीएम मोदी चाहते हैं कि किसी महिला को टिकट मिले, मैंने सुना है कि शंकर लालवानी का टिकट कट गया है.' विजयवर्गीय के इस बयान के बाद सियासी पारा गर्मा गया है. क्योंकि इंदौर लोकसभा सीट बीजेपी का मजबूत गढ़ मानी जाती है. ऐसे में यहां किसे टिकट मिलेगा इस पर सबकी नजरें टिकी हैं. 

विजयवर्गीय ने महिला प्रत्याशी के दिए संकेत 

इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित 'शक्ति वंदन' कार्यक्रम के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने कहा 'मुझे खबर मिली है कि शंकर लालवानी का टिकट इसलिए कटा है कि क्योंकि किसी महिला प्रत्याशी को मौका देना है, लेकिन मुझे पता नहीं है, प्रधानमंत्री का कहना है कि किसी महिला को लड़ाओ और सेफ सीट से लड़ाओ.' उनका इतना कहते ही महिलाओं ने ठहाके लगाने शुरू कर दिए . वहीं इस दौरान विजयवर्गीय ने एक महिला नेत्री के नाम लेते हुए कहा कि कविता यादव चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. बताओ कौन-कौन चुनाव लड़ने तैयार है. 

इंदौर सीट पर बीजेपी ने लगाया होल्ड 

बता दें कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 24 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. लेकिन इंदौर लोकसभा सीट पर होल्ड लगाया है, जबकि इंदौर बीजेपी का मजबूत गढ़ मानी जाती है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी के शंकर लालवानी ने बड़ी जीत हासिल की थी. बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय ने इससे पहले भी एक अहम बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि टिकट किसे मिलेगा इसका फैसला दिल्ली से होगा. पहले कैलाश विजयवर्गीय के नाम की चर्चा भी चली थी. लेकिन वह फिलहाल मोहन सरकार में सीनियर मंत्री हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि विजयवर्गीय ने टिकट के लिए दावेदारी नहीं की है. 

सुमित्रा महाजन 8 बार चुनी गई सांसद 

इंदौर लोकसभा सीट मध्य प्रदेश में बीजेपी का मजबूत गढ़ मानी जाती है. 1988 से बीजेपी लगातार 2019 तक यहां से चुनाव जीत रही है. पूर्व लोकसभा स्पीकर और बीजेपी की सीनियर नेता सुमित्रा महाजन लगातार 8 बार इंदौर लोकसभा सीट से सांसद रह चुकी हैं. 1988 से लेकर 2014 तक वह एक भी चुनाव नहीं हारी, लगातार 8 चुनाव जीतने वाली वह देश की एकमात्र महिला सांसद रही हैं. हालांकि 2019 में बीजेपी ने उनकी जगह शंकर लालवानी को टिकट दिया था. लेकिन माना जा रहा है कि अगर अब फिर से बीजेपी महिला प्रत्याशी को मौका देती है तो यह भी एक रिकॉर्ड बन सकता है. 

प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः CM मोहन बोले- जनता से सुझाव ले रहे हैं, हमारा रिकॉर्ड है MP में BJP तो केंद्र में भी बनेगी सरकार

Trending news