लोकसभा चुनाव से पहले छिंदवाड़ा में सक्रिय हुए कमलनाथ, जानिए क्यों कहा-सफर अभी बहुत लंबा है
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2136301

लोकसभा चुनाव से पहले छिंदवाड़ा में सक्रिय हुए कमलनाथ, जानिए क्यों कहा-सफर अभी बहुत लंबा है

MP Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने गढ़ छिंदवाड़ा में पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रहे हैं. उन्होंने जिले में आयोजित एक सभा में कहा कि सफर अभी बहुत लंबा है. 

कमलनाथ का बड़ा बयान

Chhindwara Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के लिए छिंदवाड़ा सीट पर भी सियासी बिसात बिछ चुकी है. कांग्रेस की तरफ से नकुलनाथ का नाम तय माना जा रहा है, वहीं बीजेपी किसी स्थानीय या फिर बड़े नेता को यहां से चुनाव लड़ा सकती है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी छिंदवाड़ा में पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रहे हैं, जिससे चर्चा शुरू हो गई है कि इस बार 'नाथ' ही बेटे के प्रचार की कमान संभालने वाले हैं. यानि छिंदवाड़ा सीट पर अब सियासी दल पूरी तरह से इलेक्शन मोड में दिख रहे हैं. शुक्रवार को आयोजित एक सभा में कमलनाथ ने फिर बड़ा बयान दिया है. 

'सफर लंबा है मिलकर तय करना है'

कमलनाथ ने कहा 'छिंदवाड़ा जिले में बहुत विकास हुआ है, लेकिन अभी भी जिले में विकास के बहुत से काम होने हैं, इसलिए सफर अभी लंबा है, जिसे हम सबकों मिलकर तय करना होगा. उन्होंने कहा कि जब देश ने जब स्किल इंडिया का नारा नहीं सुना था, तब छिंदवाड़ा में स्किल सेंटर संचालित हो रहे थे आज उनकी संख्या सर्वाधिक है.' 

'अंतिम सांस भी छिंदवाड़ा को समर्पित कर दूंगा'

कमलनाथ अपने कार्यकाल के कामों के साथ-साथ छिंदवाड़ा के साथ पुराने रिश्ते भी सभाओं में बता रहे हैं. उन्होंने कहा 'मैं अपनी अंतिम सांस भी छिंदवाड़ा को समर्पित कर दूंगा, पिछले 45 सालों के संबधों को लेकर उन्होंने कहा कि जिले के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी और आगे भी नहीं छोडूंगा. मैं लगातार छिंदवाड़ा के विकास के लिए काम करूंगा.' कमलनाथ का यह बयान अहम माना जा रहा है. इसे चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि कमलनाथ काम के साथ-साथ भावुकता भी दिखा रहे हैं. 

माना जा रहा है कि इस बार नकुलनाथ के प्रचार की कमान खुद कमलनाथ संभालने वाले हैं. क्योंकि वह खुद कह चुके हैं कि बीजेपी आक्रमक प्रचार कर रही है. इसलिए सियासी जानकारों का मानना है कि कमलनाथ लंबे समय तक छिंदवाड़ा से सांसद रहे हैं, ऐसे में उनके पास अनुभव भी है और वह यहां की सियासी नब्ज भी समझते हैं. इसलिए दिल्ली से लौटने के बाद वह एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. 

सोशल मीडिया पर सक्रिए होना है: नकुलनाथ 

कमलनाथ के साथ-साथ नकुलनाथ भी छिंदवाड़ा में सक्रिय हो चुके हैं. नकुलनाथ ने कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर सक्रिय होने की सलाह दी है. उनका कहना है कि सोशल मीडिया पर प्रचार तेज कर दिया है, इसके अलावा प्रचार प्रसार में भी तेजी लानी है. बता दें कि नकुलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ने की बात पहले ही कह चुके हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस की पहली ही लिस्ट में उनका नाम आ सकता है. 

बीजेपी भी एक्टिव 

एक तरफ कमलनाथ और नकुलनाथ छिंदवाड़ा में एक्टिव नजर आ रहे हैं तो दूसरी तरफ बीजेपी भी यहां सक्रिय है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में हुई बीजेपी चुनाव अभियान समिति की बैठक में छिंदवाड़ा सीट पर भी चर्चा हुई है. माना जा रहा है कि बीजेपी भी छिंदवाड़ा में पहले ही प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है. वहीं छिंदवाड़ा के स्थानीय बीजेपी नेताओं ने अपने-अपने क्षेत्र में प्रचार शुरू भी कर दिया है. 

ये भी पढ़ेंः Ratlam News: कौन होगा रतलाम लोकसभा सीट से प्रत्याशी, कांग्रेस नेता बोले-आपके सामने है चेहरा

Trending news