Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ की 5 सीटों पर मामला क्लियर! अमर अग्रवाल ने बताया कब जारी होंगे टिकट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2107185

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ की 5 सीटों पर मामला क्लियर! अमर अग्रवाल ने बताया कब जारी होंगे टिकट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा नेता अमर अग्रवाल का बड़ा बयान आया है. उन्होंने मनेंद्रगढ़ जिले में एक कार्यक्रम के दौरान टिकटों की तारीख को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ की 5 सीटों पर मामला क्लियर! अमर अग्रवाल ने बताया कब जारी होंगे टिकट

Lok Sabha Election 2024: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा की तैयारी में पूरा देश लगा हुआ है. सियासी दल टिकटों के लिए चर्चा करने लगे हैं. वहीं नेता भी प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर दावा करने लगे हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ की 11 में से 5 सीटों की टिकट को लेकर भाजपा के आला नेता का बयान सामने आया है. भाजपा नेता अमर अग्रवाल ने मनेंद्रगढ़ जिले में एक कार्यक्रम में 5 लोकसभा सीटों की टिकट को लेकर बड़ी बात कही है.

एमसीबी में की मीडिया से बात
भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा चुनाव को लेकर एमसीबी (मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर) के चिरमिरी में शामली रेस्ट हाउस में अमर अग्रवाल ने मीडिया से बात की. पूर्व मंत्री व लोकसभा क्लस्टर प्रभारी बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल यहां से चुनाव में टिकटों को लेकर बड़ा बयान दिया.

5 सीटों पर जारी करेंगे नाम
अमर अग्रवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय नेतृत्व ने तय किया है कि 5 सीटों पर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले 5 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे. इसमें दो वो सीटें है जो पिछले चुनाव में भाजपा नहीं जीत पाई थी. इसके अलावा 3 उन सांसदों की सीटें है जो विधानसभा चुनाव में विधायक बन गए हैं.

कहां-कहां नहीं है भाजपा
बता दें पिछले लोकसभा चुनाव में बस्तर और कोरबा में भाजपा को हाल मिली थी. इसके साथ ही रेणुका सिंह, अरुण साव और गोमती साय की सीटें विधानसभा चुनाव के बाद खाली हो गई है. इन सीटों पर भाजपा पहले अपना प्रत्याशी उतार सकती है.

दिल्ली भेजे गए नाम
अमर अग्रवाल ने कहा कि टिकट को लेकर राजकुमारी की गई है. पैनल बनाकर दिल्ली भेजा गया है. उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि अचार सहित लगने से पहले इन पांचों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी घोषित हो जायेगा. हमारे यहां कार्यकर्ताओ से राय सुमारी हुई है. प्रदेश के नेताओं ने अपना अभिमत भेजा है. लेकिन, अंतिम निर्णय हमारी पार्टी का होता है केंद्रीय चुनाव समिति का होता है.

रेणुका सिंह के सवाल पर क्या बोले
लोकसभा चुनाव को लेकर अमर अग्रवाल ने कहा- आदर्श आचार संहिता से पहले पांच सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा होगी. कार्यकर्ताओं से रायसुमारी कर केंद्रीय नेतृत को जानकारी भेजी गई है. सरगुजा लोकसभा से रेणुका सिंह के चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत को करना है.

Trending news