MP में Loksabha Chunav से पहले कांग्रेस ने पूछा RSS क्यों चिंतित, बीजेपी ने दिया गजब ऑफर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2096868

MP में Loksabha Chunav से पहले कांग्रेस ने पूछा RSS क्यों चिंतित, बीजेपी ने दिया गजब ऑफर

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में आरएसएस प्रमुख का दौरा चर्चा का विषय है.  कांग्रेस ने आरएसएस दौरे को लेकर निशाना साधते हुए कहा एमपी में बीजेपी की कलह से आरएसएस चिंतित हैं, इसपर बीजेपी ने सलाह दे डाली कि संघ को जानना है तो पहले  दिन शाखा आएं

RSS active for Loksabha Election

Ujjain News: लोक सभा चुनाव पास आते ही मध्य प्रदेश में आरएसएस एक्टिव हो गई है.  उधर कांग्रेस जमकर तानाकशी कर रही है. नए सीएम मोहन भागवत के शहर यानि उज्जैन में आरएसएस का बड़ा शिविर लगने वाला है. इस दौरान संघ के सर संघचालक डॉ मोहन भागवत एमपी दौरे पर रहेंगे. आरएसएस प्रमुख की आज से उज्जैन में बैठक होनी है. इन तीन दिनों में स्वयं सेवकों का प्रकट कार्यक्रम होगा. साथ ही आरएसएस की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी होगी. बता दें तीन दिन उज्जैन में ही रहेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत. इस दौरान मध्य प्रदेश में राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि एमपी में संघ चिंतित क्यों है. इसपर भाजपा ने भी मजे लेते हुए कांग्रेस को गजब ऑफर दे डाला. 

मध्य प्रदेश में RSS एक्टिव 
बता दें आरएसएस के तीन दिन के कार्यक्रम में चिंतामण रोड स्थित सम्राट विक्रमादित्य भवन में कार्यकारिणी की बैठक होगी. इसके लिए 6 से 8 फरवरी तक उज्जैन में ही रहेंगे मोहन भागवत. इसके बाद 9 फरवरी से 11 फरवरी तक मुरैना में रहेंगे. इस दौरान मध्य भारत प्रांत के प्रचारकों की बैठक में मार्गदर्शन भागवत. इन सब के बीच एमपी में आरएसएस के नाम पर आरपार हो रही है. कांग्रेस बोली एमपी में आरएसएस चिंतित,बीजेपी का पलटवार आरएसएस को समझने कांग्रेसी नेता आये एक सप्ताह शाखाओ में 

लोकसभा चुनाव से पहले संघ का डेरा 
लोकसभा चुनाव से पहले आरएसएस प्रमुख का एमपी दौरा काफी अहम माना जा रहा है. उधर कांग्रेस ने आरएसएस दौरे को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि एमपी में बीजेपी की कलह से आरएसएस चिंतित हैं, इसीलिए आरएसएस एक्टिव हो गयी है. कांग्रेस का आरोप है कि लोकसभा चुनाव आने वाले है तो बांटने का काम और धर्म के नाम पर राजनीति शुरू होने वाली है. कांग्रेस के तंज पर बीजेपी भी मैदान में आई और तंज का जवाब दिया.  बीजेपी की तरप से पलटवार किया प्रवक्ता हितेश वाजपेयी ने. उन्होंने कांग्रेस नेताओं को संघ की शाखाओं में आने का आफर दिया और कहा आरएसएस को जानना है तो सात दिन शाखाओं में आएं. 

विधानसभा चुनाव में दिखाया था मौजिक
एमपी में विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली और मोहन यादव की सरकार बनी . इसे केलकर भी राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि प्रदेश में बीजेपी को चुनाव जिताने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. एमपी ही नहीं छत्तीसगढ़ में भी संघ ने कमान संभाली और जीत की राह पर चल पड़ी थी. आरएसएस ने ना सिर्फ मध्य प्रदेश सरकार के कामों पर जोर दिया बल्कि केंद्र की नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का जमकर प्रचार प्रसार किया और मोदी लहर को भुनाने की कोशिश की, जिसमें वो सफल भी हुए. 

Trending news