भीख मांगने के लिए बन गए थे मुस्लिम, अब 16 लोगों ने एक साथ अपनाया हिंदू धर्म
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1214858

भीख मांगने के लिए बन गए थे मुस्लिम, अब 16 लोगों ने एक साथ अपनाया हिंदू धर्म

रतलाम जिले के आम्बा गांव में घुमक्कड़ प्रजाति के 16 लोगों ने अपने मुस्लिम धर्म के आधार पर रखे नामों को बदलकर हिंदू नामकरण करवाया. 

भीख मांगने के लिए बन गए थे मुस्लिम, अब 16 लोगों ने एक साथ अपनाया हिंदू धर्म

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: रतलाम जिले के आम्बा गांव में घुमक्कड़ प्रजाति के 16 लोगों ने अपने मुस्लिम धर्म के आधार पर रखे नामों को बदलकर हिंदू नामकरण करवाया. इसके लिए पूरी हिंदू पूजा पाठ मुंडन इन सभी 16 लोगों का करवाया गया. महाशिवपुराण की पूर्णाहुति पर स्वामी आनंदगिरी महाराज की मौजूदगी में सभी ने गो-मूत्र से स्नान कर जनेऊ धारण किया. 

शेख अकबर ने ऑटो पर मोदी-भागवत की लगाई ऐसी फोटो, अब जीना हो गया मुश्किल

हम पहले से हिंदू थे
इन सभी 16 घुम्मकड़ प्रजाति के लोगों का कहना है कि वह तो हमेशा से ही हिन्दू थे लेकिन भिक्षावृत्ति के लिए नाम बदलकर अन्य धर्म के रख लिए थे. हमारे पूर्वज भी हिन्दू थे, हम आज अपने हिन्दू नाम ग्रहण कर रहे हैं.

हिंदू नाम भी रखा
गांव आम्बा में शिवपुराण के दौरान इन घुम्मकड़ जाति के लोगों ने आचार्य से अपने नये हिन्दू नाम संस्कार की इच्छा जाहिर की, और इसके बाद यहां हिन्दू पूजा पाठ के साथ इस शिवपुराण में सभी अन्य धर्मों के लोगों का हिन्दू नाम संस्कार किया गया.

पंचायत चुनावः यहां पंच, सरपंच पद के लिए नहीं हुआ एक भी नामांकन, वजह हैरान करने वाली

 

कभी मस्जिद नहीं गए
बता दें कि सभी 16 लोगों के नाम मुस्लिम थे. हालांकि इन सभी ने स्वीकार किया कि हमने भिक्षावृति के लिए मुस्लिम नाम रखे थे. हमारे भगवान पूजते आये हैं. इन सभी ने यह भी बताया कि वे कभी मस्जिद नहीं गये थे. इधर कथावाचक महाराज ने बताया कि ये सभी लोग कथा सुनने आये थे. सभी के अन्य धर्मों के नाम थे. सभी ने इच्छा जाहिर करते हुए अपने हिन्दू नामकरण करना चाहते है.

Trending news