MP News: अजब-गजब पुलिस! ग्वालियर में गुंडों से गड्ढे खुदवाए, नेकी का काम करा कर दी माफी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2168296

MP News: अजब-गजब पुलिस! ग्वालियर में गुंडों से गड्ढे खुदवाए, नेकी का काम करा कर दी माफी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अजब-गजब मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने गुंडों से गड्ढे खुदवाए और उनसे पेड़ लगवाया और अच्छे चरित्र का बादा लेकर छोड़ दिया.

MP News: अजब-गजब पुलिस! ग्वालियर में गुंडों से गड्ढे खुदवाए, नेकी का काम करा कर दी माफी

Gwalior News: ग्वालियर। अपराधियों से निपटने के लिए हमेशा आपको पुलिस को सख्त छवि याद आती होगी. लेकिन, कई बार अधिकारी बहुत से ऐसे पहले करते हैं जो समाज को शांति से सुधारने के लिए काफी कारगर होते हैं. इन दिनों ऐसा ही कुछ अजब-गजब उपाय ग्वालियर पुलिस कर रही है. यहां पुलिस अपराधियों से गड्ढे खुदवा रही है. इसमें उनसे पेड़ लगवाकर उन्हें माफ भी किया जा रहा है.

बदमाशों का पर्यावरण प्रेम
ग्वालियर की उटीला और हस्तिनापुर देहात थाने में गुंडा परेड में बदमाशों का पर्यावरण प्रेम देखने को मिला. बदमाशों ने हाथ में फावड़ा उठाकर गड्डे खोदे और पौधा रोपण व बागवानी के लिए क्यारी बनाकर सुधारात्मक चरित्र होने का परिचय भी दिया.

हिस्ट्रीशीटर की क्लास
लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस आये दिन हिस्ट्रीशीटर व गुंडों की अजब-गजब तरीके से क्लास लगा रही है. पुलिस द्वारा लगातार आदर्श आचार संहिता का पालन कराया जा रहा है. इसी के तहत थाना उटीला में गुंडा बदमाशों की परेड करवाई गई और उनके रिकॉर्ड को अपडेट किया.

बदमाशों ने रोपे पौधे
बदमाशों द्वारा अपना अच्छा चरित्र दिखाने के उद्देश्य से फावड़ा लेकर गड्डा खोदना शुरू कर दिया गया. बदमाशों ने स्वयं लाए गए पौधे भी थाना परिसर में रोपित किए. जिसके बाद पुलिस द्वारा बदमाशों को अच्छे चरित्र का प्रदर्शन करने की हिदायत देकर थाने से छोड़ा गया.

एसडीओपी ने गी पहले की जानकारी
बेहट सर्कल एसडीओपी संतोष पटेल ने बताया कि वो बदमाशों में सुधार कराना चाहते हैं. इसी कारण उन्होंने बदमाशों को समझाने का ये तरीका अपनाया. इससे गुंडों की प्रवृत्ति कर रहे युवाओं का प्रकृति प्रेम बढ़ेगा और उनका मन में सकारात्मक बदलाव आएंगे. अब उन्हें उम्मीद है कि यहा से जाने के बाद बदमाश कुछ अच्छे कामों में लगेंगे और समाज के विकास में अपना योगदान देंगे.

ग्वालियर से जी मीडिया के लिए प्रदीप शर्मा की रिपोर्ट

Trending news