Ajab Gajab MP: अजब MP की गजब दास्तां! बीमार हो गया ICU, कैसे होगा इलाज; लापरवाही या भ्रष्टाचार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1891634

Ajab Gajab MP: अजब MP की गजब दास्तां! बीमार हो गया ICU, कैसे होगा इलाज; लापरवाही या भ्रष्टाचार

Ajab Gajab MP News: मध्य प्रदेश में सरकार स्वास्थ्य सेवाओं पर लाखों करोड़ो रुपये खर्च कर रही है. इस बीच कई जगहों से लापरवाही और भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं. हाल ही में एक मामला मंडला से सामने आया है जहां ICU वार्ड ही बीमार पड़ा हुआ है.

Ajab Gajab MP: अजब MP की गजब दास्तां! बीमार हो गया ICU, कैसे होगा इलाज; लापरवाही या भ्रष्टाचार

Ajab Gajab MP: भोपाल/मंडला। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में लगातार लापरवही, अव्यवस्था और भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आ रहे हैं. कई जगहों पर इलाज में लापरवाही के मामले सामने आने के बाद आदिवासी अंचल मंडला के अस्पताल से कुछ तस्वीरें सामने आई है, जहां ICU वार्ड ही बीमार पड़ा नजर आ रहा है. मंडला जिला अस्पताल में का आईसीयू वार्ड करीब 2 करोड़ रुपयों से 2 सालों से बनकर तैयार हुआ लेकिन, अब तक युनिट शुरू नहीं हो पाई.

हाथी का दांत साबित हुआ ICU
अत्याधुनिक मशीनों से लैस इस ICU के शुरू न हो पाने की वजह छोटी सी है. उक्त यूनिट महज एसी चालू नहीं हो पाने की वजह से शुरू नही हो पाई. करीब 20 बिस्तरों वाले इस आईसीयू को बनाया तो हाई टेक तरीके से गया है. लेकिन, बीते 2 सालों से ये हाथी के दांत साबित हो रहा है.

Dhirendra Shastri Vodeo: चुनाव जीतना है तो मानें धीरेंद्र शास्त्री की ये बात, भोपाल में बताई टिप्स

बता दें कि इस यूनिट का भ्रमण और तारीफ प्रदेश के सीएम से लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी और स्वास्थ्य महकमे एमडी पंकज जैन कर चुके है. इसे जल्द शुरू करने के निर्देश भी दे चुके हैं. इसके बाद भी ICU शुरू नहीं हो पाया.

जिम्मेदारों का वास्ता नहीं
मंडला जिला आदिवासी बहुल जिला है. यंहा तमाम योजनाओं के लिए सरकार से बजट भारी ओर मोटा मिलता है. लेकिन, यंहा अन्य सेवा-सुविधाओं की तरह स्वास्थ्य सेवाओं का भारी टोटा है. छोटी-छोटी बीमारियों के लिए जिलावासियों को दूसरे शहरों पर आश्रित रहना पड़ता है. जिले वासी परेशान हैं. जबकि. जिम्मेदारों को इससे कोई वास्ता नहीं है.

आईसीयु के संबंध में लोगों का कहना है कि जब भारी भरकम पैसा खर्च किया गया है तो इसे जल्द प्रारंभ कर लोगों को इसका लाभ मिलना चाहिए. वहीं जिम्मेदार अब भी वही रटा रटाया जवाब देते नजर आ रहे है कि यूनिट जल्द शुरू होगा. इसके प्रयास किये जायेंगे और किये भी जा रहे हैं.

रोजाना एक प्याज खाने के 8 जबरदस्त फायदे

Trending news