MP News: मुस्लिम शख्स पर लव जिहाद का आरोप! 40 दिन से लापता हिंदू लड़की, VHP ने दी ये चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2247054

MP News: मुस्लिम शख्स पर लव जिहाद का आरोप! 40 दिन से लापता हिंदू लड़की, VHP ने दी ये चेतावनी

Anuppur News: अनूपपुर में एक हिंदू लड़की 40 दिनों से लापता है. परिवार का आरोप है कि उसे एक मुस्लिम युवक ने भगाकर धर्मांतरित कराया है. विश्व हिंदू परिषद ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर लड़की की वापसी की मांग की है. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Anuppur Latest News

Anuppur Latest News:  अनूपपुर जिले के भालूमाड़ा थाना क्षेत्र में एक लव जिहाद का कथित मामला सामने आया है. यहां एक हिंदू लड़की 40 दिनों से लापता है. लड़की के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी को एक मुस्लिम युवक ने भगाकर धर्मांतरित कर लिया है. उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. जिसके बाद इस मामले में विश्व हिंदू परिषद और दुर्गा वाहिनी ने अनूपपुर कलेक्टोरेट और पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर लड़की की वापसी की मांग की है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और एक टीम गठित कर लड़की की तलाश शुरू कर दी है.

Damoh Video: अंधविश्वास का खेल! मृत महिला की मोबाइल पर हुई झाड़-फूंक, वीडियो देख हैरान हुए लोग

जानिए पूरा मामला?
विश्व हिंदू परिषद और दुर्गा वाहिनी ने अनूपपुर जिले में एक हिंदू लड़की के साथ कथित तौर पर धर्मांतरण और लव जिहाद के आरोप में मुस्लिम युवक के खिलाफ कलेक्टर अनूपपुर और पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है.  अनूपपुर जिले के भालूमाड़ा थाना अंतर्गत एक हिंदू परिवार की युवती को 40 दिन पहले मुस्लिम समुदाय के एक युवक ने कथित तौर घर से भगा कर ले गया था. मामले में युवती के पिता द्वारा थाने में सूचना देने के बाद भी पुलिस ने दोनों का कोई सुराग नहीं लगाया है. लड़की के पिता को लगातार थाने के चक्कर लगाने पड़े, लेकिन भालूमाड़ा पुलिस ने कई दिनों तक गुमशुदगी की रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की.

मामले में लव जिहाद का आरोप
मामले में आरोप लगाया गया है कि गुमशुदा लड़की की किताब से मजहबी कविताएं एवं आयतें मिली हैं. जिस पर परिवार को संदेह है कि युवक द्वारा लड़की को मजहबी पढ़ाई करवा धर्मांतरण का प्रयास किया गया है.  लड़की के परिवार में पिता के अलावा कोई नहीं है. कुछ साल पहले लड़की की मां का निधन हो गया था. वह अपने पिता के साथ अकेली रहती थी. अकेला पिता अपनी बेटी को वापस लाने के लिए दर-दर भटक रहा है. आज विश्व हिंदू परिषद, दुर्गा वाहिनी और सेन समाज ने साथ मिलकर अनूपपुर कलेक्टोरेट और पुलिस अधीक्षक से शिकायत दर्ज कराई है. ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने कहा है कि लड़की को वापस घर पहुंचाया जाए और कार्रवाई नहीं होने पर उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी. वहीं, मामले में ज्ञापन प्राप्त होते ही पुलिस अधीक्षक अनूपपुर ने एसडीओपी कोतमा के नेतृत्व में एक टीम गठित कर लड़की को ढूंढने एवं उसका बयान लेने के सख्त निर्देश दिये गए हैं.

रिपोर्ट: अभय पाठक (अनूपपुर)

Trending news