MP News: सजी-धजी दुल्हन का इंतजार रहा अधूरा! दहेज के लालच में बारात लेकर नहीं पहुंचा दूल्हा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2245524

MP News: सजी-धजी दुल्हन का इंतजार रहा अधूरा! दहेज के लालच में बारात लेकर नहीं पहुंचा दूल्हा

Balaghat News: मध्य प्रदेश के बालाघाट में दहेज लोभी दूल्हे की वजह से शादी टूट गई. दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा, जिसके बाद दुल्हन पक्ष की ओर से थाने में शिकायत दर्ज कराई गई.

 

MP News: सजी-धजी दुल्हन का इंतजार रहा अधूरा! दहेज के लालच में बारात लेकर नहीं पहुंचा दूल्हा

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के ग्राम रंमगड़ी में रहने वाले सूर्यवंशी परिवार के घर उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा जब उनकी बेटी की शादी के लिए दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा. दरअसल रामगढ़ी में रहने वाले सूर्यवंशी परिवार की बेटी की शादी होनी थी लेकिन जब दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा तो खुशी के पल सन्नाटे में बदल गए. जानकारी के अनुसार नरेंद्र सूर्यवंशी की बेटी की शादी महाराष्ट्र के नागपुर निवासी अश्विन पिता धनराज चौहान से तय हुई थी. लड़की के माता-पिता ने इसकी पूरी तैयारी कर ली थी.

दहेज के लालच में बारात लेकर नहीं पहुंचा दूल्हा 
मामला किरनापुर थाने के ग्राम रंमगड़ी का है. यहां नरेंद्र सूर्यवंशी की बेटी की शादी महाराष्ट्र के नागपुर निवासी अश्विन पिता धनराज चौहान के साथ 10 मई को होनी थी. शादी के लिए वधू पक्ष ने तैयारियां कर ली थीं. लेकिन दहेज की मांग पूरी न होने पर दूल्हा बरात लेकर नहीं पहुंचा. आरोप है कि दहेज के लालची दूल्हे अश्विन चौहान ने शादी के एक दिन पहले दहेज के में दो लाख रुपये नकद के साथ एक सोने की चेन और एक मोटरसाइकिल की मांग की थी और यह भी कहा था कि अगर यह नहीं दिया गया तो बारात नहीं आएगी.

मामला पहुंचा थाने
बारात न आने की खबर सुनकर लड़की के माता-पिता का दिल टूट गया. जब यह बात घर आए सभी मेहमानों को पता चली तो खुशी का माहौल सन्नाटे में बदल गया. जिसके बाद दुल्हन के पिता नरेंद्र सूर्यवंशी ने किरनापुर थाने में शिकायत दर्ज कराई. अब पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: MP News: शर्मनाक! लग्न के बाद दहेज में 20 लाख रुपये की मांग, दूल्हे समेत 5 पर FIR, दुल्हन अस्पताल में भर्ती

 

खरगोन में भी दहेज का मामला
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में ऐसे कई मामले देखने को मिले हैं. इससे पहले खरगोन जिले के सिद्धविनायक गार्डन में शादी समारोह की खुशियां उस वक्त गम में बदल गई थी जब दूल्हा और बाराती दहेज की मांग करते हुए बारात लेकर लौट गए थे. दुल्हन की मां और दुल्हन पक्ष के लोग उनसे मिन्नतें करते रहे लेकिन वे नहीं रुके. दुल्हन पक्ष ने दूल्हे समेत 5 लोगों के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. 

रिपोर्ट- आशीष श्रीवास

Trending news