गार्ड ने बैंक से 21 लाख रुपये चुराए, लेकिन एक गलती से करना पड़ गया सरेंडर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1426470

गार्ड ने बैंक से 21 लाख रुपये चुराए, लेकिन एक गलती से करना पड़ गया सरेंडर

 खरगोन जिले की जिला सहकारी बैंक की शाखा घुघरियाखेडी से चोरी हुई 21 लाख 26 हजार रूपये लेकर फरार हुआ सुरक्षा गार्ड अंतिम पाटीदार आखिरकार घटना के 5वें दिन पुलिस की गिरफ्त में आ गया.  आरोपी ने खुद सरेंडर किया है.

गार्ड ने बैंक से 21 लाख रुपये चुराए, लेकिन एक गलती से करना पड़ गया सरेंडर

राकेश जयसवाल/खरगोन: खरगोन जिले की जिला सहकारी बैंक की शाखा घुघरियाखेडी से चोरी हुई 21 लाख 26 हजार रूपये लेकर फरार हुआ सुरक्षा गार्ड अंतिम पाटीदार आखिरकार घटना के 5वें दिन पुलिस की गिरफ्त में आ गया. पुलिस ने आरोपी से चोरी हुए पैसे भी जब्त कर लिए है. पुलिस ने उसकी तलाश ग्वालियर ,मुरैना ,आगरा तक पहुंच कर की थी. लेकिन जब उसे गिरफ्तारी का डर हुआ तो खुद उसने गोगांवा थाने में सरेंडर कर दिया.
 
दरअसल ये घटना में 1 नवंबर की है. जहां जिला सहकारी बैंक की शाखा घुघरियाखेडी के मैनेजर द्वारा गोगांवा पुलिस को सूचना दी गई कि रोजाना की तरह सुबह बैंक खोली गई व बैंक की तिजोरी को चेक किया गया तो उसमें रखे कुल 21 लाख 26 हजार 999 रूपये किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिये गये हैं. तिजोरी व बैंक के शटर में लगे तालों को तोड़ा नहीं गया हैं. सूचना पर तत्काल पुलिस रवाना हुई व घटनास्थल पर पहुंची. जहां सीसीटीवी चेक किए तो सारा राज खुल गया.

Bhanupratappur By Election: CG में बजा उपचुनाव का डंका, BJP के पास मौका, कांग्रेस पर गढ़ बचाने की चुनौती, जानिए इतिहास

सीसीटीवी में दिखा गार्ड
खरगोन पुलिस एसपी ने जब बैंक में लगे सीसीटीवी की फुटेज देखी तो 1 नवंबर की शाम 5 बजे से सुबह 6 बजे के बीच बैंक का सुरक्षा गार्ड अंतिम पाटीदार बैंक बंद हो जाने के बाद वापस आता हैं व चाबी से ताला खोलकर बैंक की तिजोरी से पैसे निकाल कर अपने बेग में रखकर बाइक से खरगोन तरफ रवाना हो जाता हैं. तभी बैंक मैनेजर पुलिस के गार्ड के खिलाफ केस दर्ज करता है.

गांजा पीने का आदी गार्ड
आरोपी अंतिम पाटीदार के गांव जाकर उसके परिजनों व दोस्तों से चर्चा कर उसके संबंध में जानकारी एकत्रित की गई तो पता चला की अंतिम बीएससी तक पढ़ा हुआ हैं व करीब चार साल तक आगरा में किराये से रहा हैं. वह गांजा पीने का भी आदी हैं. अंतिम पाटीदार का इंदौर भी इलाज चला हैं.  

परिवार के साथ पहुंचा थाने 
पुलिस ने गार्ड को ढूंढने के लिए खरगोन, मुरैना, आगरा, भिंड सभी जगह तलाश की. हालांकि पुलिस की खबर आरोपी को लग गई थी. जिसके बाद पुलिस ने गोगांवा पुलिस द्वारा अंतिम पाटीदार के परिजनों से लगातार पूछताछ कर आरोपी के संबंध मे अधिक से अधिक व सही जानकारी देने के लिए दबाव बनाया. जिसके परिणामस्वरूप आज सुबह आरोपी अंतिम पाटीदार के परिजन आरोपी को अपने साथ लेकर थाना गोगांवा पर उपस्थित हुए व पुलिस द्वारा आरोपी अंतिम पाटीदार पिता कृष्णलाल पाटीदार निवासी ग्राम बलवाडी को गिरफ्तार किया गया. जिससे बैंक से चोरी गई राशि 21 लाख 26 हजार 999 रुपये, काला बेग व बैंक की चाबिया पुलिस द्वारा जब्त की गई.

Trending news