Chhattisgarh News: स्कूल के बाद अब यूनिवर्सिटी खोलने जा रही भूपेश सरकार, ये छात्र ले सकेंगे एडमिशन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1660736

Chhattisgarh News: स्कूल के बाद अब यूनिवर्सिटी खोलने जा रही भूपेश सरकार, ये छात्र ले सकेंगे एडमिशन

chhattisgarh news: स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की सफलता के बाद अब छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार महाविद्यालय की ओर बढ़ रही है. छत्तीसगढ़ की सरकार ने अब स्वामी आत्मानंद कॉलेज शुरू करने का निर्णय लिया है.

Chhattisgarh News: स्कूल के बाद अब यूनिवर्सिटी खोलने जा रही भूपेश सरकार, ये छात्र ले सकेंगे एडमिशन

हितेश शर्मा/ दुर्ग: स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की सफलता के बाद अब छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार महाविद्यालय की ओर बढ़ रही है. छत्तीसगढ़ की सरकार ने अब स्वामी आत्मानंद कॉलेज शुरू करने का निर्णय लिया है, जिससे स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल से बारहवीं की पढ़ाई के बाद बच्चे सीधे स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम कॉलेज में दाखिला ले सकेंगे.

दुर्ग में बनने जा रहा है स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम कॉलेज 
छत्तीसगढ़ के दुर्ग में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम कॉलेज बनने जा रहा है, जिसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. कॉलेज का लोकार्पण सीएम भूपेश बघेल जल्द करने वाले हैं. इस कॉलेज को बनाने का उद्देश्य राज्य के गरीब से गरीब बच्चे को भी निजी कॉलेजों की तरह अच्छी सुविधाएं दिलाते हुए अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई कर उन्हें भावी प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करना है. फिलहाल दुर्ग जिले में 16 आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित किए जा रहे हैं. अब इन स्कूलों से पास आउट होने के बाद बच्चे सीधे महाविद्यालय में दाखिला ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: TS सिंहदेव ने दिया बड़ा बयान, बोले- CM कौन नहीं बनना चाहता? ढाई-ढाई साल का सवाल पीछा नहीं छोड़ रहा

सिर्फ अंग्रेजी माध्यम के विद्यार्थियों को ही मिलेगा प्रवेश
इस महाविद्यालय की सबसे खास बात यह है कि, इस कॉलेज में सिर्फ अंग्रेजी माध्यम के विद्यार्थियों को ही प्रवेश मिलेगा. हिंदी माध्यम के विद्यार्थी जिले के अन्य शासकीय कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे. इस साल स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल से कक्षा बारहवीं का जो बैच निकलेगा उसके विद्यार्थी सीधे यहां एडमिशन ले सकते हैं. कॉलेज पूरी तरह बनकर तैयार हो गया है. जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जल्द ही करने जा रहे हैं. आपको बता दें कि इससे सीबीएसई के छात्रों को फायदा होगा. आत्मानंद स्कूल के विद्यार्थियों के साथ सीबीएसई बोर्ड के विद्यार्थियों को भी यहां प्रवेश मिलेगा. महाविद्यालय मैं अत्याधुनिक कंप्यूटर लैब की व्यवस्था भी की गई है जहां से डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स जल्द ही शुरू होंगे. 

राज्य सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन 
नए सत्र की तैयारियों को लेकर राज्य सरकार ने भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जरुरतों के मुताबिक कॉलेज में अतिरिक्त कक्ष बनाएं जाने की योजना बनाई गई है. आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के बाद अब कॉलेज की शुरुआत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना है. इससे गरीब बच्चों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्राप्त हो रही है. आत्मानंद इंग्लिश मीडियम कॉलेज गरीब बच्चे और मध्यम वर्गीय परिवार के लिए वरदान साबित होगा.

यह भी पढ़ें: Corona Update: डरा रहा कोरोना! MP में भोपाल-जबलपुर के बाद इंदौर का नंबर, छत्तीसगढ़ में एक मौत; आंकड़े जारी

उत्साहित हैं छात्र
स्वामी आत्मानंद कॉलेज को लेकर छात्र काफी उत्साहित हैं. छात्रों का कहना है की स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम कॉलेज के शुरू होने से हजारों विद्यार्थियों को फायदा होगा. आत्मानंद कॉलेज को लेकर छात्रों में अच्छा खासा उत्साह है. छात्र चाह रहे हैं कि महाविद्यालय जल्द शुरू हो जिससे वह नए शिक्षा सत्र में स्वामी आत्मानंद महाविद्यालय में पढ़ाई कर सकें. आपको बता दें कि स्वामी आत्मानंद महाविद्यालय खुलने से हजारों छात्रों को फायदा होगा वे छात्र जो फीस और पैसे की कमी के कारण अंग्रेजी मीडियम प्राइवेट कॉलेजों में दाखिला नहीं ले सकते वे अब इन कॉलेजों में दाखिला लेकर अपने सपनों को पूरा करेंगे .

 

Trending news