Ladli Behna Yojana: सीएम मोहन का 'लाड़ली बहना योजना' पर बड़ा ऐलान, 1 मार्च को ही खाते में आएगा पैसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2121450

Ladli Behna Yojana: सीएम मोहन का 'लाड़ली बहना योजना' पर बड़ा ऐलान, 1 मार्च को ही खाते में आएगा पैसा

Ladli Behna Yojana: सीएम मोहन यादव ने बालाघाट में लाड़ली बहना योजना पर बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि योजना की राशि अब 1 मार्च को ही खातें में ट्रांसफर कर दी जाएगी. 

1 मार्च को आएगा लाड़ली बहना योजना का पैसा

CM Mohan Yadav in Balaghat: मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए खुशखबरी है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 'लाड़ली बहना योजना' को लेकर बड़ा ऐलान किया है. बालाघाट दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है. इस बार लाड़ली बहना योजना की राशि 1 मार्च को ही खाते में ट्रांसफर कर जाएगी. उन्होंने कहा कि यह फैसला महाशिवरात्रि और होली के पर्व के चलते किया जा रहा है. इसलिए राशि जल्द ट्रांसफर कर दी जाएगी. 

1 मार्च को ही आ जाएगा पैसा

दरअसल, बालाघाट पहुंचे सीएम मोहन ने कहा 'हमारे पास पैसे और धन की कोई कमी नहीं, इसलिए सभी योजनाएं पहले की तरह ही चलती रहेंगी, सरकार की कोई योजना बंद नहीं होगी, इसलिए बहनों, मार्च में शिवरात्रि और होली का त्यौहार भी है, इसलिए इस बार लाड़ली बहना योजना की राशि 10 तारीख को नहीं, बल्कि 1 मार्च को ही आपके खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी.' सीएम मोहन का यह ऐलान लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी माना जा रहा है, क्योंकि अब तक योजना की राशि 10 तारीख को आ रही थी. लेकिन इस बार पैसा जल्दी ही खातों में आ जाएगा. 

सीएम मोहन यादव ने कहा कि लाड़ली बहना योजना जब शुरू की गई थी तो विपक्ष पूछता था कि पैसे का प्रबंध कहा से करोंगे. लेकिन हमने विपक्ष से कहा कि पैसे का प्रबंध भी होगा और सभी योजनाएं भी चलेगी. क्योंकि सरकार के पास गरीबों की योजनाओं के लिए पैसे की कमी नहीं है. हमारे प्रधानमंत्री प्रधान सेवक हैं तो हम भी मुख्य सेवक हैं.  

1250 रुपए हर महीने मिलते हैं 

बता दें कि लाड़ली बहना योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को हर महीने सरकार की तरफ से 1250 रुपए की राशि उनके खातों में ट्रांसफर की जाती है. पहले सरकार ने 1000 रुपए ट्रांसफर करने की योजना बनाई थी, उसके बाद राशि में 250 रुपए और बढ़ाएंगे गए थे, जिसके बाद से फिलहाल 1250 रुपए ट्रांसफर किए जा रहे हैं. 

बालाघाट में खुलेगा आयुर्वेदिक कॉलेज 

सीएम मोहन यादव ने बालाघाट जिले को भी कई सौगातें दी है. सीएम ने बालाघाट में आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने का भी ऐलान किया है. उन्होंने कहा 'मैं मुख्य सेवक हूं और यह सेवक आपको सौगात देने आया है. बालाघाट जिला वन संपदा से भरापूरा जिला है, जिसमें आयुर्वेद की दृष्टि बहुत सी संभावनाएं हैं, इसलिए मैं बालाघाट में आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने की पहल करता हूं, ताकि यहां की संपदा का न केवल लाभ मिले. बल्कि छात्र भी इससे सीखे. इस दौरान सीएम ने बालाघाट जिले को 761.54 करोड़ रुपए की अलग-अलग विकास योजनाओं की सौगात भी दी. 

ये भी पढ़ेंः MP NEWS: कमलनाथ के गढ़ में होंगे सीएम मोहन, जिले को मिलेगी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात

Trending news