हिट एंड रन केस में आई CM मोहन यादव की प्रतिक्रिया, छिंदवाड़ा में ASI की मौत के बाद किया ये ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2066219

हिट एंड रन केस में आई CM मोहन यादव की प्रतिक्रिया, छिंदवाड़ा में ASI की मौत के बाद किया ये ऐलान

MP News: छिंदवाड़ा हिट एंड रन मामले (Chhindwara Hit And Run Case) में ASI की मौत के बाद सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) का ने दुख जाहिर किया है. उन्होने ASI को शहीद का दर्जा देकर परिवार के लिए बड़े ऐलान किए हैं.

हिट एंड रन केस में आई CM मोहन यादव की प्रतिक्रिया, छिंदवाड़ा में ASI की मौत के बाद किया ये ऐलान

Madhya Pradesh News: भोपाल/छिंदवाड़ा। गुरुवार सुबह छिंदवाड़ा में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को एक कार ने रौद (ASI Death) दिया. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. अब हिट एंड रन मामले (Chhindwara Hit And Run Case) में मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने ASI के परिवार के प्रति संवेदन व्यक्त की है. इसके साथ ही उन्हें शहीद का दर्जा देकर परिवार के लिए कई ऐलान किए हैं.

मुख्यमंत्री ने जताई सवेदना
छिंदवाड़ा में हृदय विदारक घटना में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए मध्‍यप्रदेश पुलिस के जांबाज सिपाही एएसआई नरेश शर्मा जी का दु:खद निधन पीड़ादायक है. मैं परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.

CM मोहन का ऐलान
X पोस्ट पर मुख्यमंत्री ने लिखा 'वीर पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा और राज्य सरकार द्वारा उनके परिवार को श्रद्धा निधि के रूप में 1 करोड़ रूपए की राशि प्रदान की जाएगी. साथ ही स्‍व. श्री शर्मा के परिवार के एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी.  घटना के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मध्यप्रदेश में इस तरह का अक्षम्य अपराध करने वाले किसी भी आरोपी को नहीं बख्शा जाएगा. गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.'

क्या था मामला?
तामिया विकासखण्ड की न्यूटन चौकी से पुलिस बैरियर तोड़कर भागे एक बोलेरो वाहन को पकड़ने के लिए वायरलेस पर सूचना दी गई जिसके बाद अन्य पुलिस थाना और चौकियों पर नाकाबन्दी की गई. वाहन सवार ने देलाखारी पुलिस चौकी की नाकाबन्दी के बैरियर को तोड़कर भागा जिसे माहुलझिर थाना पुलिस ने नाकाबन्दी कर वाहन को रोकने की कोशिश की.

माहुलझिर थाना पुलिस नाके पर एएसआई रमेश शर्मा उपस्थित थे. उन पर तेज रफ्तार बोलेरो वाहन चढ़ गया. घटना के बाद बोलेरो चालक मौके से फरार हो गया, जिसके बाद उसे हिरासत में लिया गया है. पुलिस स्टॉफ ने घायल पुलिसकर्मी को जिला मुख्यालय के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

गाय को भी मारी टक्कर
SP विनायक वर्मा के अनुसार, आरोपी लोकजीत सिंह गाडरवारा (नरसिंहपुर) का रहने वाला है. वो नशे में भी था. आरोपी ड्राइवर ने न्यूटन घाट पर भी कुछ लोगों को भी टक्कर मारी. इससे पहले कुआंबादला का टोल तोड़ा और देलाखारी में एक गाय को टक्कर मारी थी.

पेट्रोल के पैसे लेकर भागा था
पेट्रोल पंप के कर्मियों के अनुसार गाडरवारा (नरसिंहपुर) निवासी लोकजीत सिंह बोलेरो लेकर पंप पहुंचा था. यहा उसने डीजल टैंक फुल कराया. उसके बाद जब उससे पैसे मांगे गए तो गालियां देने लहा और भाग गया. बाइक से पीछा करने पर उसने कट मार दिया.

Trending news