Dhar News: भोजशाला सर्वे का सातवां दिन खत्म, ASI टीम ने परिसर में की खुदाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2178401

Dhar News: भोजशाला सर्वे का सातवां दिन खत्म, ASI टीम ने परिसर में की खुदाई

Bhojshala Survey: धार जिले की भोजशाला में जारी ASI सर्वे के सांतवें दिन का काम पूरा हो गया है. आज टीम ने भोजशाला के पिछले हिस्से में खुदाई जारी रखी जो लगभग 12 फ़ीट से ज्यादा हो चुकी है.

 

Dhar News: भोजशाला सर्वे का सातवां दिन खत्म, ASI टीम ने परिसर में की खुदाई

Dhar News: भोजशाला में ASI सर्वे का सातवां दिन पूरा हो गया है. ASI की टीम सुबह 7 बजे से ही यहां जांच के लिए पहुंच गई थी. इस दौरान भोजशाला के पिछले हिस्से में खुदाई जारी रही, जो 12 फीट से ज्यादा तक पहुंच चुकी है. बता दें कि भोजशाला में हाईकोर्ट के आदेश के बाद ASI का सर्वे शुरू हुआ है, जिसकी रिपोर्ट 6 सप्ताह में कोर्ट को देनी है. 

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के साथ पहुंची ASI की टीम  
आज सातवें दिन भी एएसआई की टीम ने भोजशाला के पिछले हिस्से में खुदाई जारी रखी, जो 12 फीट से ज्यादा तक पहुंच चुकी है. बाहरी हिस्सों में टीम मैपिंग के लिए जगह चिन्हित की. मैपिंग एरिया के पीछे एक कब्रिस्तान भी है, हालांकि उस जगह को चिन्हित नहीं किया गया है. टीम अपने साथ इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी लेकर आई थी. एएसआई की 17 सदस्यों की टीम के साथ 20 मजदूर भी शामिल थे. इसके अलावा दोनों पक्षों के लोग भी मौजूद थे.

कल सर्वे का आठवां दिन 
बता दें कि कल शुक्रवार को सर्वे का आठवां दिन होगा. शुक्रवार होने के कारण मुस्लिम समुदाय के लोग भोजशाला में नमाज अदा करेंगे. ASI ने मुस्लिम समुदाय को कल दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक भोजशाला के अंदर नमाज पढ़ने की इजाजत दे दी है. कल नमाज को ध्यान में रखते हुए ASI की टीम भोजशाला के पिछले हिस्से में ही सर्वे करेगी. इसके अलावा हिंदुओं को भी मंगलवार को पूजा करने की इजाजत दी गई है. ASI की सर्वे टीम बेहद गोपनीय तरीके से सर्वे कर रही है.

6 सप्ताह में पेश करनी है रिपोर्ट
भोजशाला में हाईकोर्ट के आदेश के बाद ASI का सर्वे शुरू हुआ है, जिसकी रिपोर्ट 6 सप्ताह में कोर्ट को देनी है. सर्वे दोनों पक्षों की मौजूदगी में हो रहा है. भोजशाला में सरस्वती मंदिया या मस्जिद को लेकर सर्वे हो रहा है.

Trending news