MP News: छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामले में कल हाई कोर्ट में होगी सुनवाई, क्या बहाल होगी स्कूल की मान्यता?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1753784

MP News: छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामले में कल हाई कोर्ट में होगी सुनवाई, क्या बहाल होगी स्कूल की मान्यता?

Damoh News: दमोह में हिजाब और नमाज के मामले में गंगा जमना स्कूल प्रबंधन की मान्यता को लेकर सोमवार को हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. गंगा जमना स्कूल की प्रबंधन कमेटी द्वारा हाईकोर्ट में स्कूल की मान्यता बहाल करने की अपील की गई है.

 

 

MP News: छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामले में कल हाई कोर्ट में होगी सुनवाई,  क्या बहाल होगी स्कूल की मान्यता?

अजय दुबे/जबलपुर: मध्यप्रदेश के दमोह जिले में छात्राओं को हिजाब पहनाने और नमाज पढ़ाने के मामले में कल यानी 26 जून को हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. ये सुनवाई गंगा जमना स्कूल की मान्यता को लेकर होगी. बता दें कि स्कूल प्रबंधन कमेटी ने स्कूल की मान्यता बहाली के लिए हाई कोर्ट में अपील की थी. दरअसल, जांच के बाद स्कूल की मान्यता निलंबित की गई थी. गंगा जमना स्कूल में बारह सौ के करीब छात्र छात्राएं पढ़ते हैं. दमोह स्थित गंगा जमना स्कूल हिजाब पहनाने और नमाज पढ़ाने के मामले को लेकर सुर्खियों में आया था.

सीएम के आदेश के बाद हुई थी बड़ी कार्रवाई
बता दें कि विवादास्पद गंगा जमना स्कूल पर मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर किया था. हिजाब वाले पोस्टर से सुर्खियों में आए इस स्कूल में कई खुलासे हुए थे. धर्मान्तरण और इस्लामिक शिक्षा दिए जाने जैसे आरोपों के दौर से गुजर रहे स्कूल को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बड़ा कदम उठाया था.

जांच के बाद दर्ज हुआ था मामला
मध्यप्रदेश के गृहमंत्री  नरोत्तम मिश्रा ने भी जांच के आदेश दिए थे. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का एक बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि,दमोह एसपी को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है. एसपी राकेश कुमार सिंह ने जानकारी दी है कि, जांच के दौरान कुछ बच्चियों के बयान पुलिस के सामने आए हैं, जिसके आधार पर गंगा जमना स्कूल की प्रबंध समिति पर आपराधिक मामला दर्ज हुआ है. एसपी के मुताबिक समिति पर धारा 295, 506 और ज्युबिनाइल जस्टीज के तहत मुकदमा दर्ज किया है. हालांकि एसपी ने ये नहीं बताया था कि इस मुकदमे के दायरे में कितने लोग आएंगे. 

यह भी पढ़ें: MP News: सीएम के आदेश के बाद हुई बड़ी कार्रवाई, गंगा जमुना स्कूल पर मामला दर्ज

 

गौरतलब है कि स्कूल प्रबंधन पर और भी कई गंभीर आरोप लगे हैं, जिस पर बोलने से एसपी ने साफ इंकार कर दिया था.  वहीं शिक्षा अधिकारी पर आरोप लगाते हुए भाजपा नेताओं ने कहा था कि, गंगा जमना स्कूल प्रबंधन से मिलकर अधिकारी उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं. 

Trending news