अमित शाह ने बताया कैसे बीजेपी सरकार आते ही 5 माह में 112 नक्सली किए ढेर, 153 ने किया सरेंडर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2250773

अमित शाह ने बताया कैसे बीजेपी सरकार आते ही 5 माह में 112 नक्सली किए ढेर, 153 ने किया सरेंडर

Chhattisgarh News: नक्सलवाद के मुद्दे पर एक फिर से भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक इंटरव्यू में दावा किया कि अगले 2-3 सालों में देश में नक्सलवाद खत्म हो जाएगा. सीएम विष्णुदेव साय ने जहां उनका आभार जताया, वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने नक्सल ऑपरेशन पर सवाल खड़े किए. 

अमित शाह ने बताया कैसे बीजेपी सरकार आते ही 5 माह में 112 नक्सली किए ढेर, 153 ने किया सरेंडर

Amit Shah on Naxalism: छत्तीसगढ़ में नक्सल ऑपरेशन को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को विष्णुदेव साय सरकार की तारीफ की. इसके अलावा एनकाउंटर को फेक बताने को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. गृहमंत्री अमित शाह ने एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि 5 महीने में BJP सरकार आने के बाद 112 नक्सली मारे गए. पौने चार सौ नक्सलियों ने सरेंडर किया और 153 नक्सली अरेस्ट किए गए. अगले दो-तीन सालों में देश नक्सलवाद से मुक्त होगा. ये छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा अभियान है. कांग्रेस इस एनकाउंटर को फेक बताती है. जिसका बुरा समय आता है भगवान सबसे पहले उसकी मति हर लेता है. कांग्रेस पार्टी के साथ शायद यही हुआ है.

नक्सल मोर्चे पर दिए गृहमंत्री के बयान पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आभार जताया. सीएम ने एक्स पोस्ट कर लिखा- हम नक्सल समस्या के स्थायी समाधान की तरफ आगे बढ़ रहे हैं. इस विषय में डबल इंजन की सरकार को बेहतरीन सफलता मिली है. निस्संदेह इस विषय पर विपक्ष द्वारा की जा रही राजनीति से नक्सलियों को ताकत मिलती है, पर बावजूद इसके हम इस लड़ाई को परिणाम तक पहुंचाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज पूरी तरह से नक्सल समेत हर तरह के आतंक को समाप्त करने के प्रति कृत संकल्पित हैं.

कांग्रेस ने उठाए सवाल
दूसरी ओर  गृहमंत्री अमित शाह के 2-3 साल में नक्सलवाद खत्म करने के बयान और कांग्रेस को फेक एनकाउंटर बताने के मसले पर घेरने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज का बयान भी सामने आया. उन्होंने कहा कि जहां गलत होगा कांग्रेस सवाल उठाएगी. सवाल हम नहीं ग्रामीण उठा रहे हैं. फर्जी एनकाउंटर हम नहीं ग्रामीण कह रहे. पीडिया मामले में जो ग्रामीण कह रहे, जो तेंदूपत्ता तोड़ने गए थे उनको मारा गया. वो तो पिछले दस सालों से कह रहे नक्सलवाद खत्म होगा, फिर नक्सलवाद खत्म कब होगा? ये फेक एनकाउंटर करते हैं. जहां गलत होगा वहां कांग्रेस खड़ी होगी.

ये देशद्रोही का काम: BJP सांसद
बैज के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा सांसद सुनील सोनी ने कहा कि देश में जब सर्जिकल स्ट्राइक होता है, तब कांग्रेस प्रश्नचिन्ह लगाती है और अब भी फर्जी मुठभेड़ बताकर जवानों पर सवाल खड़े कर रही है. यह देशद्रोह का काम है. केंद्रीय गृह मंत्री की मंशा के मुताबिक छत्तीसगढ़ सरकार काम कर रही है. 100 से ज्यादा नक्सली मारे गए और उनके फोटो प्रकाशित किए गए और उसे प्रमाणित भी किया. सीएम साय ने लगातार कहा कि अगर हिंसा नहीं होगी तो बात करने तैयार है. लेकिन अगर हिंसा होगी तो नक्सलियों को स्पष्ट जवाब देंगे. आने वाले 3 साल में नक्सल समाप्त होगा.

रिपोर्ट: सत्य प्रकाश, रायपुर

Trending news