जागते रहो क्योंकि सो रही है पुलिस! रात में बंद हो जाता है थाने का गेट; जानिए क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2219871

जागते रहो क्योंकि सो रही है पुलिस! रात में बंद हो जाता है थाने का गेट; जानिए क्या है वजह?

Chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के झगराखांड थाने में रात होते ही थाने के गेट पर ताला लग जाता है. बीती रात एक शादी में विवाद हो गया जिसके बाद दूल्हा-दुल्हन पुलिस को जगाने की कोशिश करते रहे. जानिए क्या है पूरा मामला?

 

जागते रहो क्योंकि सो रही है पुलिस! रात में बंद हो जाता है थाने का गेट; जानिए क्या है वजह?

Chhattisgarh news: मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर। झगराखांड में रात होते ही पुलिस थाने में ताला लगा दिया जाता है. बीती रात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने  दूल्हा-दुल्हन आए थे. तब उन्होंने ने देखा की थाने का दरवाजा अंदर से बंद है.  बंद थाने के बाहर रिपोर्ट लिखाने के लिए परेशान हो रहे दूल्हा-दुल्हन ने थाने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. इसके बाद से मामले मीडिया में छाया हुआ है.

दूल्हा-दुल्हन आए थे रिपोर्ट लिखाना
घटना झगराखांड थाना इलाके के गांव मटियारीऔरा की है. बीती रात एक वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान दो पक्षों मे जमकर लाठी-डंडा चला. इसमें एक व्यक्ति घायल हो गया था. घटना की रिर्पोट लिखवाने आए दूल्हा-दुल्हन पूरी रात थाने का चक्कर काटते रह गए.  उनके शादी का शुभ मुहर्त निकल गया और सामाजिक रीति-रिवाज से उनका विवाह संपन्न नहीं हो पाया. लेकिन, पुलिस जागी नहीं.

'सो गए होंगे' 
थाना में रात में ताला लगा होने पर थाना प्रभारी लक्ष्मी कश्यप से जानकारी लेने पर उन्होंने कहा कि थाने में सुरक्षा बल की बहुत कमी है. थाने में रात में एक या दो ही लोग रहते हैं. जो रात में सो गए होंगे. 

ये भी पढ़ें : बिलासपुर में योगी की हुंकार, क्यों कहा ननिहाल किसे अच्छा नहीं लगता?

कोर्ट मैरिज के बाद होनी थी अरेंज

जानकारी के मुताबिक, मटियारीऔरा निवासी दूल्हा प्रकाश कुर्रे 4 साल पहले पड़ोस में रहने वाली युवती से कोर्ट मैरिज किया था. अपनी पत्नी के साथ वह महाराष्ट्र में रहता है.  4 साल बाद उसके घर लौटने पर रिश्तेदारों और समाज ने उन्हें सामाजिक रीति-रिवाज से शादी करने को कहा था.

पहले दी थी सूचना
लड़की का परिवार पड़ोस में ही रहता है. लड़के वालों को लड़की के परिवार की तरफ से शादी में बाधा पहुंचाने की आशंका थी. शादी के एक दिन पहले ही पुलिस को उन्होंने इसकी सूचना दी थी.  किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर सूचना देने के लिए थाने से उन्हें स्टाफ का मोबाइल नंबर दिया गया था.

सो रही थी पुलिस  
पुलिस के दिए गए मोबाइल पर कॉल कर घटना की सूचना दी गई थी लेकिन काफी समय बाद भी थाने से कोई भी नहीं पहुंचा. इसके बाद रात में करीब 1 बजे शिवमूरत सिंह अपने छोटे भाई जिसकी शादी हो रही थी और दुल्हन को साथ लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचा. थाने के गेट पर अंदर से ताला लगा था. एक से डेढ़ घंटे तक आवाज देने के बाद भी गेट खोलने कोई नहीं आया. इसके बाद वो रिपोर्ट दर्ज करने सिटी कोतवाली मनेंद्रगढ़ पहुंच गए. यहां से भी उन्हें मामला झगराखांड का कहकर भेज दिया गया.

रात 3 बजे खुला ताला
इस बीच गांव के एक व्यक्ति उन्हें खोंगापानी चौकी प्रभारी राकेश शर्मा का नंबर दिया. चौकी प्रभारी के झगराखांड थाने में सूचना देने पर गेट का ताला खोला गया. इसके बाद करीब रात के 3 बजे उनकी रिपोर्ट दर्ज की गई.

इनपुट: छत्तीसगढ़ से सरवर अली की रिपोर्ट

Trending news