IND vs PAK Live Update: भारत ने पाकिस्तान को दी पटखनी! वनडे वर्ल्ड कप में 8वीं बार हारा पाक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1915523

IND vs PAK Live Update: भारत ने पाकिस्तान को दी पटखनी! वनडे वर्ल्ड कप में 8वीं बार हारा पाक

IND vs PAK Live Update: विश्व कप 2023 के 12वें मैच में, भारत ने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. यह जीत एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को आठवीं जीत  मिली. 

IND vs PAK Match Result

IND vs PAK Match Result: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के 12वें मैच में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हुआ. जहां भारतीय टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान को 8वीं बार मात दी. साथ ही वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से न हारने का भारत का रिकार्ड भी बरकरार रहा. भारत ने आज पाक को 7 विकेट से धूल चटाई.

बता दें कि भारतीय टीम ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पाकिस्तान से न हारने का अपना उल्लेखनीय रिकॉर्ड जारी रखा. मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 136.51 की शानदार स्ट्राइक रेट से 86 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई. वहीं, शुभमन गिल और विराट कोहली ने 16-16 रनों की पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने भी अहम पारी खेली. उन्होंने 63 गेंदों में 53 रन बनाए.

शतक से चूके रोहित
आज के मैच में रोहित शर्मा शानदार पारी खेली. हालांकि, वो महज 16 रन से शतक से चूक गए. वह 63 गेंदों में शानदार 86 रन बनाकर शाहीन अफरीदी की गेंद पर इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के जड़े. इससे पहले उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ नौवें मैच में उनके तूफानी शतक मारा था. 

 

पाक ने बनाए 191 रन 
बता दें कि मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को मजबूत भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना पड़ा. पाक टीम  42.5 ओवर में दस विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना सकी.   पाकिस्तान की पारी को 191 तक पहुंचाने में सबसे अहम योगदान कप्तान बाबर आजम ने दिया. बाबर अर्धशतक लगाया. साथ ही विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान ने 49 रनों की पारी खेली. मैच में पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर ढंग से परफॉर्म नहीं कर पाया.

वहीं, जसप्रीत बुमराह,मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने भारत के लिए कमाल की गेंदबाजी की. बुमराह ने सात ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर तीन विकेट लिए. मोहम्मद सिराज ने आठ ओवर में 50 रन देकर दो विकेट लेकर अहम योगदान दिया और हार्दिक पंड्या ने भी छह ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लेकर अपनी चमक बिखेरी. कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा ने दो-दो विकेट लिए.

Trending news