इंदौर पठान फिल्म विवादः आपत्तिजनक नारे लगाने वाले गिरफ्तार, पुलिस बोली- स्थिति सौहार्दपूर्ण
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1546766

इंदौर पठान फिल्म विवादः आपत्तिजनक नारे लगाने वाले गिरफ्तार, पुलिस बोली- स्थिति सौहार्दपूर्ण

इंदौर में दो दिन पहले रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म पठान के दौरान मुस्लिम धर्मगुरु पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाने वाले हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस कमिश्नर ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

इंदौर पठान फिल्म विवादः आपत्तिजनक नारे लगाने वाले गिरफ्तार, पुलिस बोली- स्थिति सौहार्दपूर्ण

मनीष मक्कर/इंदौर: इंदौर में दो दिन पहले रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म पठान के दौरान मुस्लिम धर्मगुरु पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाने वाले हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस कमिश्नर ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे. जिसमें बजरंग दल के तन्नू शर्मा सहित चार कार्यकर्ताओं को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है. वहीं शहर में शांति बनाए रखने की पुलिस कमिश्नर ने लोगों से अपील की है. साथ शहर के संवेदशील इलाको में पुलिस ने फ्लैग मार्च भी निकाला है.

आपत्तिजनक नारों वालों को भेजा जेल
इस पूरे मामले को लेकर इन्दौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र द्वारा बताया गया कि पिछले दो दिनों में कई तरह के नारों को लेकर पुलिस के पास शिकायत आई थी. जिसमे पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है. खास तौर पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम धर्मगुरु पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए गए थे. जिसमें नारे लगाने वालों को जेल भेज दिया गया है.

पठान पर बवाल! इंदौर में लगा सर तन से जुदा का नारा, बजरंग दल ने की सुरक्षा की मांग

इंदौर की स्थिति सौहार्दपूर्ण
बहरहाल इस मामले को लेकर सोश्यल मीडिया पर चल रही खबरों को लेकर भी पुलिस ने गंभीरता से लिया है. जिसको लेकर इन्दौर के सभी थानों मे जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी की गई है. वही इन्दौर शहर के जनप्रति निधि और जनता की तारीफ करते हुए पुलिस कमिश्नर ने कहा की पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से संतुष्ट होकर धरने प्रदर्शन और बैठकें रद्द की गई है. वहीं इन्दौर के कुछ इलाके संवेदनशील है. जिसको लेकर पुलिस द्वारा लगातार फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है. जिससे इन्दौर शहर की स्थिति सौहार्दपूर्ण बनी हुई है.

जानिए पूरा मामला
दरअसल ये पूरा विवाद खड़ा हुआ फिल्म पठान के रिलीज वाले दिन. हिंदूवादी संगठनों ने सिनेमाघरों के बाहर जमकर नारेबाजी की और वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे. इस दौरान जमकर नारेबाजी तो हुई साथ ही हिंदुवादी संगठनों की तरफ से आपत्तिजनक नारे भी लगाए गए.  जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ तो दूसरे धर्म के लोगों ने आपत्ति जताई.

Trending news