Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी बस, 36 की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1960596

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी बस, 36 की मौत

Jammu & Kashmir Bus Accident: जम्मू-कश्मीर के डोडा में बुधवार को दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. एक यात्री बस  300 फीट गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 19 लोग घायल हैं. 

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी बस, 36 की मौत

Jammu & Kashmir Major Bus Accident Updates: जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले में भीषण हादसा हो गया है. किश्तवाड़ से जम्मू जा रही एक यात्री बस डोडा जिले के अस्सार इलाके में 300 फीट गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 19 लोग घायल हैं. जानकारी के मुताबिक इनमें से 6 लोगों की हालत गंभीर है. घटना की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है. 

जम्मू-कश्मीर में 36 लोगों की मौत
जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के अस्सार इलाके में बुधवार दोपहर करीब 12 बजे हादसा हुआ. यात्री बस अनियंत्रित होकर करीब 300 फीट गहरी खाई में गिर गई. बस किश्तवाड़ से जम्मू की ओर जा रही थी. हादसे में 36 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है, जबकि 19 लोग घायल हैं. सबको प्राथमिक इलाज दिया जा रहा है. वहीं, कई घायलों को जम्मू एयरलिफ्ट किया गया है. 

जांच में जुटी पुलिस
पुलिस ने हादसे को लेकर जानकारी दी कि इस मार्ग पर तीन बसें एक साथ चल रही थीं. तीनों बसों में एक-दूसरे को ओवरटेक करने के होड़ मची हुई थी और इसी दौरान ये हादसा हो गया. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. 

PM मोदी ने किया मुआवजे  का ऐलान
PM नरेंद्र मोदी ने इस हादसे में दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है. PMO की ओर से X पर जानकारी दी गई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोडा बस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है. पीएम ने कहा- डोडा बस हादसा दुखद है. इसमें जान गंवाने वालों के परिजन के प्रति मेरी संवेदनाएं. घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.

जम्मू-कश्मीर के LG ने जताया शोक
जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने इस हादसे को लेकर कहा- शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

प्रियंका गांधी ने जताया शोक
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस हादसे में शोक जताया है. उन्होंने X पर लिखा- डोडा, जम्मू-कश्मीर में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरने से बड़ी संख्या में हुई मौतों का समाचार अत्यंत दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें। शोक-संतप्त परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करती हूं. 

Trending news