MP New CM: MP के नए CM की घोषणा से पहले जयतं मलैया से मिले विजयवर्गीय, सियासी हलचल हुई तेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2005229

MP New CM: MP के नए CM की घोषणा से पहले जयतं मलैया से मिले विजयवर्गीय, सियासी हलचल हुई तेज

Kailash Vijayvargiya Met Jayant Malaiya: मध्य प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है.  विधायक दल की बैठक से पहले कैलाश विजयवर्गीय जयंत मलैया से मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर भी बड़ा बयान दिया.

MP New CM: MP के नए CM की घोषणा से पहले जयतं मलैया से मिले विजयवर्गीय, सियासी हलचल हुई तेज

kailash Vijayvargiya Meet Jayant Malaiya: मध्य प्रदेश में CM फेस को लेकर जारी सस्पेंस हटने से पहले ही सियासी पारा हाई हो गया है. विधायक दल की बैठक से पहले कैलाश विजयवर्गीय ने पूर्व मंत्री और दमोह विधानसभा सीट इस बार चुनाव जीते जयंत मलैया से मुलाकात की. मुलाकात खत्म होने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम फेस को लेकर बड़ी बात कही.

पार्टी जिम्मा तय करेगी
जयंत मलैया से मुलाकात के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर जो सस्पेंस है वो आज खत्म होने वाला है. भाजपा विधायक संगठित हैं. जो भी सीएम बनेगा अच्छा चेहरा ही सीएम बनेगा. सीएम के लिए कई दिग्गज नेता हैं. आज बैठक में तय हो जाएगा कि कौन सीएम होगा. पार्टी ये जिम्मा तय करेगी. 

मलैया से सौजन्य मुलाकात
विधायक दल की बैठक से पहले पूर्व मंत्री जयंत मलैया से मुलाकात लेकर उन्होंने कहा कि ये एक सौजन्य मुकलाकात है. 

MP को आज मिल सकता है नया CM
राजधानी भोपाल में  दोपहर 3:30 बजे विधायक दल की बैठक आयाजित होगी.इस मीटिंग में शामिल होके लिए पर्यवेक्षक भोपाल पहुंच चुके हैं. सभी विधायक भी राजधानी में जुटे हुए हैं. माना जा रहा है कि बैठक खत्म होने के बाद CM के नाम का ऐलान हो जाएगा. 

कौन बनेगा MP का CM
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में BJP ने  प्रचंड जीत हासिल की. 20 साल में पहली बार ऐसा हुआ है, जब BJP को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने में 8 दिन का समय लग गया है. इस बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए नाम भी रेस में हैं. माना जा रहा है कि इस बार CM शिवराज की जगह बतौर मुख्यमंत्री नया चेहरा देखने को मिल सकता है. यानी CM की रेस में शिवराज सिंह चौहान के अलावा और नाम जुड़ गए. इस रेस में शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रह्लाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, गोपाल भार्गव, वीडी शर्मा और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम शामिल हैं.

MP विधानसभा चुनाव 2023 रिजल्ट
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में BJP ने भारी जीत हासिल की है. राज्य की 230 में से 163 सीट पर BJP ने जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस को 66 और भारत आदिवासी पार्टी को 1 सीट मिली है. इस बार BJP का वोट प्रतिशत बढ़ा है. 

Trending news