Katni News: GRP और RPF को बड़ी सफलता! अमित शाह के दौरे से पहले लाखों रुपये जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2199680

Katni News: GRP और RPF को बड़ी सफलता! अमित शाह के दौरे से पहले लाखों रुपये जब्त

MP News: गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले कटनी मुड़वारा स्टेशन से जीआरपी और आरपीएफ ने 52 लाख रुपये जब्त किए हैं. आइए जानते हैं कैसे पकड़ा गया.

Katni News

Katni News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कटनी में थे. गृह मंत्री के दौरे से पहले कटनी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लाखों रुपए जब्त किए हैं. अमित शाह के कटनी दौरे से पहले कटनी मुड़वारा स्टेशन से राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की संयुक्त कार्रवाई में स्टेशन से 52 लाख रुपये जब्त किए गए हैं. जिन दो लोगों के पास से यह नकदी बरामद की गई है उनके पास इन पैसों का कोई जवाब नहीं है. कयास लगाए जा रहे हैं कि ये पैसा हवाला का भी हो सकता है.

MP News: मध्यप्रदेश के मंडला में बोले अमित शाह, 'घमंडिया गठबंधन' का लक्ष्य सिर्फ अपना परिवार

कटनी में चेकिंग
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कटनी आगमन के चलते कड़ी चेकिंग की जा रही थी. इसी सिलसिले में कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन पर भी चेकिंग चल रही थी. चेकिंग के दौरान जीआरपी और आरपीएफ दोनों की संयुक्त टीम हर आने-जाने वाले यात्री और संदिग्ध लोगों की चेकिंग कर रही थी. इस जांच अभियान के तहत जब जीआरपी और आरपीएफ की टीम रात में स्टेशन पर जांच कर रही थी, तो उन्होंने संदिग्ध दिखने वाले दो लोगों से पूछताछ की, लेकिन वे सही जवाब नहीं दे सके, जिसके बाद दोनों व्यक्तियों की तलाशी ली गई. तलाशी में पिट्टू और ट्राली बैग में एक व्यक्ति के पास से 33 लाख रुपये और दूसरे के पास से 19 लाख रुपये मिले. इन दोनों व्यक्तियों के पास इस पैसे का कोई दस्तावेज नहीं था. ऐसे में उन्हें हिरासत में ले लिया गया और दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना जीआरपी कटनी में धारा 102 के तहत मामला दर्ज किया गया है. जब्त पैसे को आयकर विभाग भेजा जा रहा है. आगे की कार्रवाई आयकर विभाग करेगा.

आरोपियों की पहचान
पहला आरोपी 66 वर्षीय हेमनारायण मिश्रा छपरवाह वार्ड नंबर 34 थाना रघुनाथ नगर जिला कटनी का रहने वाला है, उसके पास से 19 लाख रुपये बरामद किये गये हैं. दूसरा आरोपी 45 वर्षीय दुर्गेश कुमार ग्राम हरदुआ, थाना रीठी, जिला कटनी का रहने वाला है. उसके पास से 33 लाख रुपये बरामद किये गये.

रिपोर्ट: नितिन चावरे (कटनी)

Trending news