MP News: 5 साल बाद खुली डॉक्टर हनुमान मंदिर की दान पेटी, 11 घंटे तक होती रही पैसों की गिनती
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2252620

MP News: 5 साल बाद खुली डॉक्टर हनुमान मंदिर की दान पेटी, 11 घंटे तक होती रही पैसों की गिनती

Katni News: मध्य प्रदेश के कटनी जिला स्थित प्रसिद्ध डॉक्टर हनुमान मंदिर की दान पेटी को 5 साल बाद खोला गया. जड़ी बूटी से हड्डी जोड़ने के लिए मशहूर मंदिर में दान में मिले रुपयों को गिनने के लिए 11 घंटे लग गए. 

MP News: 5 साल बाद खुली डॉक्टर हनुमान मंदिर की दान पेटी, 11 घंटे तक होती रही पैसों की गिनती

Madhya Pradesh News: कटनी जिले में जड़ी बूटी से हड्डी जोड़ने वाले हनुमान जी के मंदिर में पांच साल बाद दान पेटी खोली गई. प्रसिद्ध डॉक्टर हनुमान मंदिर में इन पांच सालों में आए दान को गिनने के लिए 11 घंटे लग गए. इसके बाद करीब 35 लाख रुपए का दान गिना गया. कटनी SDM ने बताया कि दान की राशि को गिनने के लिए RI, पटवारी सहित कई कर्मचारियों की मदद ली गई.

5 साल बाद खुली दान पेटी
कटनी जिले के प्रसिद्ध रीठी के मुहास स्थित डॉक्टर हनुमान मंदिर में 5 साल दान पेटी खोली गई. 11 घंटे तक दान की राशि गिनी गई जो 34 लाख 52 हजार रुपए बताई जा रही है. जड़ी बूटी से हड्डी जोड़ने वाले हनुमान जी के मंदिर में इस राशि को गिनने के लिए RI, पटवारी सहित श्रद्धालुओं की सहायता ली गई.  

SDM के नेतृ्त्व में खोली गई पेटी
कटनी SDM प्रदीप मिश्रा के नेतृत्व में 5 साल बाद प्रसिद्ध डॉक्टर हनुमान मंदिर की दान पेटी खोली गई. SDM प्रदीप मिश्रा ने बताया की करीब 50 RI, पटवारी सहित कई कर्मचारी दान पेटी के पैसे गिनने में लगे रहे.  साथ ही साथ मंदिर में दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं से भी दान राशि की गिनती करवाई गई. कई श्रद्धालुओं ने श्रम दान किया.

11 घंटे का लगा समय
 कटनी SDM प्रदीप मिश्रा ने बताया कि इस मंदिर की दान पेटी करीब 5 साल बाद खुली है तो इसमें ज्यादा समय लगना स्वाभाविक था. करीब 11 घंटे में पूरी राशि की गिनती कर ली गई, जिसमें करीब 34 लाख 52 हजार रुपए निकले हैं. इसके पहले भी दान पेटी के पैसों की गिनती की गई थी. तब वो रकम भी 27 लाख रुपए थी. 

ये भी पढ़ें- कितने एकड़ में फैला है जय विलास पैलेस?

कराया जाएगा मंदिर का निर्माण
डॉक्टर हनुमान मंदिर के करीब 61 लाख रुपए जिला कोषालय में जमा है. अब इन रुपयों से मंदिर का निर्माण कार्य कराया जाएगा. मंदिर के निर्माण को लेकर प्लानिंग कर ली गई है. आने वाले समय में मंदिर भव्य रूप लेगा.

मशहूर है मंदिर
कटनी जिले का डॉक्टर हनुमान मंदिर जड़ी बूटी से हड्डी जोड़ने के लिए मशहूर है. देश के कोने-कोने से वो मरीज यहां आते हैं, जो हड्डियों के इलाज के लिए डॉक्टर भी जवाब दे देते हैं. कटनी जिले के रीठी स्थित मुहांस मंदिर में श्रद्धा-भाव के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. 

इनपुट- कटनी से नितिन चावरे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- Famous Sweets of MP: ये हैं मध्य प्रदेश की फेमस मिठाइयां, एक बार चखने का बाद बार-बार खाने आते हैं लोग

Trending news