MP में आज थम जाएगा दूसरे चरण का चुनावी शोर, दांव पर लगी इन दिग्गजों की साख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2218511

MP में आज थम जाएगा दूसरे चरण का चुनावी शोर, दांव पर लगी इन दिग्गजों की साख

MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश की जिन सीटों पर दूसरे चरण में मतदान होना है वहां पर आज चुनाव प्रचार थम जाएगा. बता दें कि यहां से कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं. 

MP में आज थम जाएगा दूसरे चरण का चुनावी शोर,  दांव पर लगी इन दिग्गजों की साख

MP Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव में नेता जनता को अपने पाले में लेने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. मध्य प्रदेश में लगातार बीजेपी- कांग्रेस सहित सभी पार्टियों के दिग्गजों का जमावड़ा लगा है. 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए मतदान होगा, दूसरे चरण में एमपी की 6 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे, इन सीटों पर आज शाम 6 बजे के बाद प्रचार थम जाएगा.  हालांकि प्रचार बंद होने के बाद प्रत्याशी डोर टू डोर कैपेनिंग कर सकेंगे. इन सीटों पर कई दिग्गजों की साख दांव पर लगी है. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Chunav: MP के तीसरे चरण में 127 प्रत्याशी, 7 मई को इन 9 लोकसभा सीटों पर वोटिंग

इन सीटों पर थमेगा प्रचार 
मध्य प्रदेश में दूसरे चरण में 6 सीटों पर मतदान होगा. इनमें टीकमगढ़ (अजा), दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, नर्मदापुरम (होशंगाबाद) हैं. इन सीटों पर आज शाम को प्रचार थम जाएगा. 26 अप्रैल को 6 सीटों पर 80 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला जनता करेगी. इन सीटों पर 75 पुरुष प्रत्याशी हैं, 4 महिला और एक थर्ड जेंडर प्रत्याशी मैदान में हैं. बता दें कि प्रचार-प्रसार समाप्त होने की समय-सीमा के बाद बाहरी क्षेत्र के व्यक्तियों को जो उस निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता नहीं हैं, उन्हें वह क्षेत्र छोड़ना होता है, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के सभी बड़े नेता आज शाम से इन क्षेत्रों से दूर हो जाएंगे. 

दिग्गजों की साख दांव पर 
दूसरे चरण में एमपी की कई हाई प्रोफाईल सीटों पर मतदान होगा. इसमें सबसे जिस सीट पर लोगों की नजरें टिकी है वो है खजुराहो सीट, यहां से भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर दांव लगाया है. उनका मुकाबला फॉरवर्ड ब्लॉक (AIFB) के राजा भैया प्रजापति से है. बता दें कि खजुराहो सीट पर कांग्रेस ने चुनाव न लड़ने का फैसला किया था. ये सीट सपा के लिए छोड़ी थी लेकिन सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने के बाद सपा प्रमुख ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया था. इसके बाद इंडिया गठबंधन ने फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी को समर्थन देने का फैसला किया है. ऐसे में यहां पर लड़ाई काफी ज्यादा दिलचस्प होने वाली है. बता दें कि यहां से साल 2019 में चुनाव जीतकर वीडी शर्मा संसद पहुंचे थे. 

इसके अलावा  केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक टीकमगढ़ (एससी आरक्षित) सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. एक बार फिर से बीजेपी ने उन पर भरोसा जताया है. बता दें कि 2008 में परिसीमन के बाद अलग हुए इस निर्वाचन क्षेत्र में सभी चुनावों में खटीक ने बाजी मारी है. उनके सामने कांग्रेस ने पंकज अहिरवार को मैदान में उतारा है. इसके अलावा सतना लोकसभा सीट से बीजेपी ने गणेश सिंह को मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस ने सतना से मौजूदा विधायक सिद्धार्थ कुशवाह पर दांव लगाया है. रीवा से बीजेपी ने जनार्दन मिश्रा को फिर से टिकट दिया है. उनके सामने कांग्रेस की पूर्व विधायक नीलम मिश्रा होंगी. होशंगाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी ने दर्शन सिंह और दमोह से राहुल लोधी जैसे नए चेहरों को मैदान में उतारा है. जबकि कांग्रेस ने होशंगाबाद से पूर्व विधायक संजय शर्मा और दमोह से पूर्व विधायक तरवर सिंह लोधी को मैदान में उतारा है. ऐसे में इन सीटों पर दिलचस्प लड़ाई देखने को मिल सकती है. 

Trending news