उज्जैन में असामाजिक तत्वों ने कावड़ियों से की अभद्रता, नाराज भक्तों ने लगाए समुदाय विशेष पर गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1278991

उज्जैन में असामाजिक तत्वों ने कावड़ियों से की अभद्रता, नाराज भक्तों ने लगाए समुदाय विशेष पर गंभीर आरोप

ओंकारेश्वर महादेव का दर्शन करने के बाद उज्जैन स्थित बाबा महाकाल का दर्शन करने पहुंचे कावड़ियों पर असामिजक तत्वों ने अभद्रता कर दी, जिसके बाद गुस्साए कावड़ियों ने इंदौर भोपाल हाईवे को जाम कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम को हटवाया.

उज्जैन में असामाजिक तत्वों ने कावड़ियों से की अभद्रता, नाराज भक्तों ने लगाए समुदाय विशेष पर गंभीर आरोप

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: सावन का महीना चल रहा है. इन दिनों कावड़ियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. इसी बीच बीती रात ओंकारेश्वर महादेव का दर्शन कर बाबा महाकाल का दर्शन करने उज्जैन पहुंचे कावड़िया उस वक्त नाराज हो गए, जब उन पर असामाजिक तत्वों नें कुछ कावड़ियों की कावड़ खींच कर उनके साथ अभद्रता कर मौके से फरार हो गए. इसके बाद गुस्साएं कावड़ियों ने बड़ी संख्या में पहुंच कर इंदौर उज्जैन हाईवे जाम कर दिया. कावड़ियों का आरोप है कि अभद्रता करने वाले आरोपी मुस्लिम हैं, जो टोपी पहने हुए हथियार से लैस थे. 

नाराज कावड़ियों ने रास्ते भर में सुरक्षा के कोई इंताजम न होने की बात कहते हुए रात 10:30 बजे नानाखेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत तपोभूमि चौराहा पर इंदौर उज्जैन हाईवे को जाम कर दिया. कावड़ियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि अभद्रता करने वाले युवक मुस्लिम थें. अगर विश्वास नहीं है तो यहां हाइवे पर लगे फुटेज में देखें. जाम लगाने के 30 मिनट बाद मौके पर हंगामे को देख दो थानों का बल थाना प्रभारी के साथ सीएसपी व ट्रैफिक थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे और मामला शांत करवाया. कावड़िया CCTV फुटेज निकलवाने व सुरक्षा की मांग और मंदिर में जल चढ़वाने की अनुमति के लिए अड़े रहें.

इंदौर उज्जैन हाईवे स्थित तपोभूमि चौराहे पर लगे CCTV फुटेज निकलवाने के लिए कावड़ियों ने पुलिस को कहा कि आप देखें. उसमें टोपी पहने तीन युवक साफ नजर आ जाएंगे. हमसे अभद्रता कर रहे हैं, शिवराज सिंह चौहान को हम संदेश देना चाहते है कि आपके राज में कावड़ियों की कोई सुरक्षा ही नहीं है. कोई भी हमें रास्ते में गोली मार दे कोई देखने वाला नहीं है, आज की घटना निंदनीय है, शासन को इसको गम्भीरता से लेना चाहिए.महाकालेश्वर मंदिर में शिवलिंग पर जल चढ़ाने की भी हमे अनुमति नहीं है, ये कैसा व्यवहार है हमारे साथ, हम लोग कई सौ किलोमीटर से पैदल चलकर आस्था के साथ आते हैं. 

सीएसपी विनोद कुमार मीणा कार्रवाई व संदेश को वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचाने की बात कही. नाराज कावड़ियों के रोड जाम करने के बाद मौके पर पहुंचे सीएसपी विनोद कुमार मीणा ने कहा कुछ युवकों द्वारा मारपीट की बात कावड़िया के साथ सामने आई है. CCTV के आधार पर अज्ञातों की तलाश कर रहे हैं. प्रकरण भी अभी जैसे ही कावड़िया धर्मशाला पहुचेंगे वहां जाकर दर्ज करेंगे और कार्रवाई निश्चित रूप से की जाएगी. सीएसपी ने हर एक यात्री की सुरक्षा का खास ख्याल रखा जा रहा है. सभी ने जाम खोल दिया है स्थिति सामान्य है.

Trending news