MP Board Result 2024: हार न मानने के जज्बे ने मनोज को बनाया IPS, जानिए कैसे रहा 12 वीं फेल के बाद का सफर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2218777

MP Board Result 2024: हार न मानने के जज्बे ने मनोज को बनाया IPS, जानिए कैसे रहा 12 वीं फेल के बाद का सफर

MP Board Result Motivational Story: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)में आज बोर्ड का रिजल्ट जारी किया जाएगा. इस रिजल्ट के नंबर को लेकर बच्चों के मन में कई तरह के खयाल आते हैं. मगर MP के एक ऐसे IPS हैं जिन्होंने 12 वीं फेल होने के बाद भी UPSC क्वालीफाई किया.

MP Board Result 2024: हार न मानने के जज्बे ने मनोज को बनाया IPS, जानिए कैसे रहा 12 वीं फेल के बाद का सफर

MP Board Result 2024: आज मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. इसे लेकर के बच्चों में काफी उत्साह है. कुछ बच्चों को घबराहट भी होती है, कई बार बच्चे गलत कदम भी उठाने पर मजबूर हो जाते हैं. लेकिन हम बताने जा रहे हैं मध्य प्रदेश के एक ऐसे IPS (Manoj Sharma)के बारे में जिन्होंने 12 वीं फेल होने के बाद भी हार नहीं मानी और आज सफलता की बुलंदियों पर हैं. 

हाल में ही इनके ऊपर बनी फिल्म चर्चाओं की सुर्खियों में आ गई है. इस फिल्म की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं. हालांकि मनोज शर्मा के लिए बुलंदियों पर पहुंचना आसान काम नहीं था, इसके पीछे उन्होंने कड़ा संघर्ष किया. आइए जानते हैं उनके संघर्ष के बारे में. 

ये भी पढ़ें: MPBSE MP Board Result 2024 Live : कितने बजे जाएगा 10वीं और 12वीं का बोर्ड रिजल्ट? देखें टाइम

कौन हैं IPS मनोज शर्मा 
आईपीएस मनोज शर्मा (IPS Manoj Sharma) 12वीं की परीक्षा में फेल होने के बाद भी कड़ी मेहनत की मिसाल पेश की है. मनोज शर्मा मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के रहने वाले हैं. बचपन से ही वह पढ़ाई-लिखाई में होशियार नहीं थे. बताया जाता है कि IPSमनोज शर्मा 12वीं में हिंदी के अलावा अन्य सभी विषयों में फेल हो गए थे. इतना ही नहीं इससे पहले मनोज शर्मा के 9वीं और 12 वीं में अच्छे नंबर नहीं आए थे. 

लगातार असफलताओं के बाद भी मनोज शर्मा ने अपनी कोशिश नहीं छोड़ी और लगातार मेहनत करते रहे, आखिर कार इन्होंने सभी बाधाओं को पार करते हुए अपने तीसरे प्रयास में यूपीएससी (UPSC) क्रैक किया और ऑल इंडिया 121 रैंक हासिल की. मनोज शर्मा का हाल में ही प्रमोशन हुआ था. ये इस समय आईजी बन गए हैं. बता दें कि इससे पहले ये मुंबई पुलिस में एडिशनल कमिश्नर के पद पर तैनात थे. 

चर्चाओं में फिल्म 
हाल में ही मनोज शर्मा पर 12TH फेल फिल्म आई थी. जिसकी इस समय भी देशभर में जमकर तारीफ हो रही है. इस फिल्म में मनोज के संघर्ष के बारे में दिखाया गया है. साथ ही साथ उनकी वाइफ श्रद्धा के साथ और प्यार को भी इसमें दिखाया गया है. इस फिल्म के रिलीज होने के बाद मनोज की संघर्ष की कहानी और ज्यादा लोगों के बीच में पहुंच गई है. 

ऐसे में अगर आपके घर का कोई बच्चा 10 वीं और 12 वीं में कम नंबर पाता है तो उसे मनोज शर्मा के करियर और संघर्ष से रूबरू कराएं. ताकि वो अच्छे तरीके से अपने फ्यूचर की तरफ बढ़ सके. 

Trending news