MP News: इंदौर में रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी में हत्या, सुबह लाखों श्रद्धालुओं की उमड़ी थी भीड़
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2043476

MP News: इंदौर में रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी में हत्या, सुबह लाखों श्रद्धालुओं की उमड़ी थी भीड़

इंदौर शहर में गुरुवार को सुबह रणजीत हनुमान मंदिर की प्रभातफेरी निकाले जाने के दौरान विवाद हो गया. जिसमें दो युवकों के गुट के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बड़ा कि एक युवक की हत्या तक हो गई. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर, इस मामलो में दो आरोपियों को हिरासत लिया है.

MP News: इंदौर में रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी में हत्या, सुबह लाखों श्रद्धालुओं की उमड़ी थी भीड़

इंदौर: इंदौर शहर में गुरुवार को सुबह रणजीत हनुमान मंदिर की प्रभातफेरी निकाले जाने के दौरान विवाद हो गया. जिसमें दो युवकों के गुट के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बड़ा कि एक युवक की हत्या तक हो गई. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर, इस मामलो में दो आरोपियों को हिरासत लिया है. वहीं घटना के बाद भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. 

आपको बता दें कि पूरा मामला इंदौर के अन्नपुर्णा थाना क्षेत्र के महू नाका का है. जहां बाबा रणजीत हनुमान की भव्य सवारी निकल रही थी. उसमे शुभम रघुवंशी अपने दोस्तों के साथ प्रभात फेरी में शामिल होने गया था. तभी वहां दूसरे गुट के युवकों से धक्का लगने को लेकर विवाद हो गया. जहां दोनों गुटों में जमकर लात-घूंसे चले. विवाद के वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे है. विवाद के दौरान शुभम को युवक ने गले पर चाकू मार दिया, जिससे उसका गला कट गया. उसके साथी उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

बता दें कि शुभम बजरंग दल से जुड़ा हुआ था और गोमा की फेल का रहने वाला था. अन्नपुर्णा पुलिस ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज करा है. वहीं 2 युवकों को हिरासत में लिया है. वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों से पूछताछ कर बाकी आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. 

करीब 3 लाख लोगों की रही भीड़
जानकारी के मुताबिक  इंदौर शहर के अन्नपूर्णा इलाके से गुजर रही प्रभातफेरी में तीन लाख लोगों की भीड़ आने का अनुमान लगाया गया है. इसी दौरान भीड़ में कुछ धक्का-मुक्की के कारण युवकों में विवाद हो गया. बता दें कि शहर के रणजीत हनुमान मंदिर में 137 वर्षों से प्रभातफेरी का आयोजन किया जा रहा है. गौरतलब है कि  अयोध्या में रामलला की प्राणप्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी. इससे पहले यह प्रभातफेरी निकाली जा रही है.

रिपोर्ट- शिव मोहन शर्मा

Trending news