MP में लोकायुक्त की नियुक्ति पर बवाल जारी, उमंग सिंघार पर जमकर बरसे विश्वास सारंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2150961

MP में लोकायुक्त की नियुक्ति पर बवाल जारी, उमंग सिंघार पर जमकर बरसे विश्वास सारंग

Umang Singhar: मध्य प्रदेश में नए लोकायुक्त की नियुक्ति पर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सवाल उठाए हैं, जिस पर मोहन सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार करते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. 

विश्वास सारंग का उमंग सिंघार पर पलटवार

Bhopal News: लोकायुक्त की नियुक्ति पर प्रदेश में सियासी बवाल देखने को मिल रहा है. नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार इस मामले पर खुलकर नाराजगी दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अपने अधिकारों का हनन नहीं होने देंगे, नेता प्रतिपक्ष ने सीएम से नियुक्ति तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की मांग की है.  नेताप्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने लोकायुक्त की नियुक्ति को अवैध बताया और सीएम डॉक्टर मोहन यादव को लेटर भी लिखा है. सिंघार ने लोकायुक्त नियुक्ति में नेता प्रतिपक्ष से परामर्श नहीं लेने का आरोप भी लगाया है, उन्होंने कहा कि ये नेता प्रतिपक्ष के अधिकारों का हनन है.

विश्वास सारंग ने किया पलटवार 

उमंग सिंघार के आरोप पर सरकार के मंत्री विश्वास सारंग भड़क गए और बोले 'उमंग सिंघार को लिखित और फोन पर जानकारी दे दी गई थी. सारंग ने दावा किया कि उच्च अधिकारियों से उमंग सिंघार को जानकारी भिजवा दी गई थी. नेता प्रतिपक्ष को इस तरह से राजनीति चमकाना और संवैधानिक पद पर विवाद करना शोभा नहीं देता. उमंग सिंघार को विश्वास सारंग ने सलाह देते हुए कहा कि इस तरह की राजनीति ना करें.'

सारंग ने मांगा स्पष्टीकरण

विश्वास सारंग ने मामले में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार से लोकायुक्त की नियुक्ति पर दिए बयान का स्पष्टीकरण भी मांगा है. बुरी तरह नाराज सारंग ने लोकायुक्त के पद और नेता प्रतिपक्ष के पद की गरिमा रखने की बात उमंग सिंघार से कही है. 

यह है पूरा विवाद 

बता दें ये सारा विवाद जस्टिस सत्येंद्र कुमार के लोकायुक्त पद की नियुक्ति पर हो रहा है. उमंग सिंघार का दावा है कि मेरी बिना जानकारी के जस्टिस सत्येंद्र कुमार को लोकायुक्त बनाया गया है. ऐसे में उन्होंने इस बार सवाल उठाए हैं. वहीं एक दिन पहले ही जस्टिस सत्येंद्र कुमार सिंह को मध्य प्रदेश का नया लोकायुक्त नियुक्त किया है. इसकी अधिसूचना भी जारी हो चुकी है. सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी की गई.  इसके बाद राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने उन्हें शपथ दिलाई. पता हो कि लोकायुक्त एनके गुप्ता का कार्यकाल 2023 में ही पूरा हो गया था. इसके बाद अब लगभग 5 माह बाद नए लोकायुक्त की नियुक्ति हुई.

भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, MP की बची 5 सीटों पर लगेगी मुहर

Trending news