Gwalior News: चलती ट्रेन से किडनैप हुआ था 2 माह का मासूम, 2 दिन बाद ऐसे हुआ बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2197897

Gwalior News: चलती ट्रेन से किडनैप हुआ था 2 माह का मासूम, 2 दिन बाद ऐसे हुआ बरामद

MP News: मालवा एक्सप्रेस से वैष्णो देवी का दर्शन करके लौट रहे एक कपल का दो महीने का बच्चा गायब हो गया था. वही बच्चा दो दिन बाद मिला, जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है.  

 MP News two month old child was kidnapped from Malwa Express

Gwalior news:  वैष्णो देवी के दर्शन कर लौट रहे एक परिवार का 2 महीने का बच्चा मालवा एक्सप्रेस से 6 अप्रैल की रात को किडनैप हो गया था. मामला ग्वालियर डबरा स्टेशन के बीच का है. हैरान करने वाली बात तो यह है कि इंदौर GRP को एक दंपती ने 8 अप्रैल को बच्चा सौंपा था. उसका कहना है कि वह बच्चा उन्हें मालवा एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लावारिस मिला था. तो सवाल यह उठता है कि आखिर वह बच्चा 6 अप्रैल की रात से 8 अप्रैल तक कहां था. 

नींद खुली तो बच्चा गायब 
दरअसल, छतरपुर के रहने वाले 27 वर्षीय उमेश कुमार और उनकी पत्नी अपने दो महीने के बच्चे के साथ मां वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए गए थे. 6 अप्रैल को मालवा एक्सप्रेस से दर्शन कर के लौट रहे थे. ट्रेन के एस-2 कोच में 13 और 14 नंबर की बर्थ उनकी रिर्जव थी. तभी डबरा स्टेशन के पास देर रात लगभग 2 बजे जब उमेश कुमार की नींद खुली तो उन्होंने देखा की उनकी पत्नी तो सो रही है पर उनका बच्चा गायब है. उमेश ने अपनी पत्नी को नींद से जगाया और बच्चे के बारे में पूछा.  

ग्वालियर के GRP थाने में शिकायत दर्ज 
बच्चे को गायब देख कर उमेश कुमार और उनकी पत्नी दोनों ट्रेन में शोर मचाने लगे थे जिससे वहां GRP के जवान पहुंचे गए और बच्चे ती तलाश करने लगें. पूरे ट्रेन की तलाश करने पर भी जब बच्चा नहीं मिला, तो दोनों ने ग्वालियर के GRP थाने में शिकायत दर्ज करवाया. पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज करते हुए आस पास के सभी थाने में जानकारी दे दी थी. 

एक दंपती को ट्रेन में ही मिला बच्चा
8 अप्रैल को खबर मिली की इंदौर में मालवा एक्सप्रेस में एक दंपती को बच्चा मिला था. उस दंपती का कहना है कि ट्रेन के स्लीपर कोच में ऊपर की बर्थ पर उन्हें बच्चा मिला था. साथ में सवार लोगों से उन्हें बच्चे के बारे में पुछा था पर किसी के सामने नहीं आने पर उन्होंने बच्चे को इंदौर के GRP को सौंप दिया था. उमेश कुमार और उनकी पत्नी बुधवार को अपना बच्चा लेने वापस इंदौर आए थे. ग्वालियर GRP के जवान भी दोनों के साथ ही इंदौर पहुंचे थे.    
 
ग्वालियर GRP के TI पंकज दीवान का कहना है कि अपहरण का मामला दर्ज कर बच्चे की तलाश शुरू की थी. स्टेशन पर लगे CCTV खंगाले जा रहे हैं.  जिस दंपती ने बच्चे को GRP को सौंपा है, उससे पूछताछ की जाएगी. अभी पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि फरियादी दंपती  की बात में कितनी सच्चाई है. 

इंदौर GRP करेगी मदद
वहीं इंदौर GRP के TI संजय शुक्ला ने बताया कि इस मामले की जांच GRP ग्वालियर कर रही है क्योंकि फरियादी ने केस ग्वालियर GRP में दर्ज कराया है.  हमारे पास बच्चे को मिलने की सूचना आई थी. जांच में हम ग्वालियर GRP की  पूरी मदद करेंगे.

Trending news