चुनाव से पहले MP में लाल आतंक पर प्रहार, बालाघाट में लाखों के इनामी नक्सली ढेर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2185241

चुनाव से पहले MP में लाल आतंक पर प्रहार, बालाघाट में लाखों के इनामी नक्सली ढेर

Balaghat News: बालाघाट जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, पुलिस ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा पर 2 इनामी नक्सलियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. 

बालाघाट में नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़

Balaghat Naxali Encounter: चुनाव से पहले मध्य प्रदेश पुलिस को नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में बड़ी सफलता मिली है. सोमवार और मंगलवार की रात नक्सलियों से मुठभेड़ में पुलिस ने दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया. दोनों पर लाखों का इनाम घोषित था. मध्य प्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की पुलिस भी इनकी तलाश में जुटी थी. बता दें कि बालाघाट लोकसभा सीट पर पहले चरण में ही वोटिंग होनी है. ऐसे में यहां पुलिस अलर्ट मोड पर है. 

29 और 14 लाख का था इनाम 

बालाघाट पुलिस की तरफ से मिली जानकारी में बताया गया कि जिन नक्सलियों को मुठभेड़ में मारा गया है, उनमें से एक पर 29 और दूसरे पर 14 लाख रुपए का इनाम था. पुलिस ने बताया कि मारे गए नक्सलियों के पास से एके- 47 और 12 बोर की बंदूकें बरामद की गई है. 29 लाख के इनामी नक्सली का नाम डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांति जबकि 14 लाख के इनामी नक्सली रघु उर्फ शेर सिंह को मारा गया है. इन तीनों पर मध्य प्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की पुलिस ने भी इनाम रखा था. 

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: MP में दूसरे चरण की 7 सीटों के लिए नामांकन जारी, 26 अप्रैल को होगी वोटिंग

एमपी-सीजी की बॉर्डर पर हुई मठभेड़ 

बताया जा रहा है कि नक्सलियों के साथ पुलिस की यह मठभेड़ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की बॉर्डर पर हुई थी. बालाघाट के केराझरी जंगल में सोमवार और मंगलवार की रात पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. दोनों तरफ से जोरदार फायरिंग हुई थी. सुबह पुलिस को जंगल में दोनों नक्सलियों के शव मिले. वहीं सुबह से भी पुलिस ने पूरे जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रखा है. बालाघाट एसपी समीर सौरभ ने बताया कि नक्सलियों के पास से कई जरूरी सामान भी मिला है, जबकि पूरे जंगल में सर्चिंग की जा रही है. 

अलर्ट पर बालाघाट पुलिस 

दरअसल, बालाघाट लोकसभा सीट पर पहले ही चरण में वोटिंग होनी है, बालाघाट में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. बालाघाट लोकसभा क्षेत्र की तीन विधानसभा सीटें बैहर, लांची और परसवाड़ा नक्सल प्रभावित मानी जाती हैं. ऐसे में इन तीन सीटों पर वोटिंग का समय भी सुबह 7 से 3 रखा गया है. ऐसे में चुनाव को लेकर पुलिस पूरे जिले में अलर्ट पर हैं, क्योंकि नक्सलियों की गतविधियां चुनाव को लेकर बढ़ सकती है. 

बता दें कि बालाघाट जिला छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की बॉर्डर से लगा हुआ है, जहां जंगली एरिया ज्यादा है, ऐसे में यहां नक्सली सक्रिए रहते हैं. यही वजह है कि फिलहाल पुलिस ने बॉर्डर अपना सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है. 

ये भी पढ़ेंः पहले चरण में MP की 6 लोकसभा सीटों पर 88 प्रत्याशी मैदान में, तीन पर दिख रहा त्रिकोणीय मुकाबला

Trending news