Ram Mandir Pran Pratistha: कांग्रेस ने ठुकराया न्योता, तो BJP सांसद को आया गुस्सा, कहा-आमंत्रण ही नहीं देना था
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2056267

Ram Mandir Pran Pratistha: कांग्रेस ने ठुकराया न्योता, तो BJP सांसद को आया गुस्सा, कहा-आमंत्रण ही नहीं देना था

MP News: कांग्रेस द्वारा राम मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा आमंत्रण को ठुकराने के मामले में सियासत गरमाती जा रही है. इस मामले में अब भोपाल से BJP सासंद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर कांग्रेस पर जमकर भड़की हैं. इसके साथ ही दिग्विजय सिंह द्वारा खुद को हिंदू बताने पर भी तीखा हमला बोला है. 

Ram Mandir Pran Pratistha: कांग्रेस ने ठुकराया न्योता, तो BJP सांसद को आया गुस्सा, कहा-आमंत्रण ही नहीं देना था

Ayodhya Ram Mandir: देश भर में एक ओर अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन समारोह को लेकर उल्लास का माहौल है. वहीं, इसे लेकर सियासत भी तेजी से गरम होती जा रही है. कांग्रेस द्वारा राम मंदिर में राम लला मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण को ठुकरा दिया गया है. अब इस लेकर भोपाल से BJP सासंद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भड़क गई हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को आमंत्रण ही नहीं देना चाहिए था. साथ ही दिग्विजय सिंह पर भी उन्होंने तीखा हमला बोला. 

कांग्रेस पर भड़की सांसद प्रज्ञा ठाकुर
कांग्रेस द्वारा राम मंदिर का न्योता ठुकराने पर BJP सासंद प्रज्ञा ठाकुर भड़क गईं. उन्होंने कहा- विरोधियों को बुलाना ही नहीं चाहिए था. कांग्रेस ने न्योता ठुकराकर सनातनियों और देश की जनता की भावना को अपमानित किया है. कांग्रेस तो प्रभु राम के अस्तित्व को अस्वीकार करती रही है. ऐसे लोगों को आमंत्रण ही नहीं देना चाहिए था. राम के अस्तित्व को ना मानने वाले खुद के अस्तित्व को खत्म कर देंगे. 

दिग्विजय सिंह पर बोला हमला
सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने दिग्विजय सिंह द्वारा खुद को हिंदू बताने वाले पोस्ट को लेकर उनपर हमला बोला. उन्होंने कहा- कांग्रेस हमेशा धर्म, राष्ट्र के मान और सम्मान के विरोध में रहती है. हिंदू ,भगवान राम और धार्मिक लोगों का कांग्रेस ने हमेशा विरोध किया. मैं इसलिए दिग्विजय सिंह को दिग्भ्रमित कहती हूं.

दिग्विजय सिंह ने हिंदू होने पर दी सफाई 
बता दें कि राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने खुद के हिंदू होने पर सफाई दी है. उन्होंने कहा 'दिग्विजय सिंह ने खुद को हिंदू भी बताया. मैं हिंदू हूं, मैं धार्मिक हूं ये मेरा नितांत निजी विषय है. अपने धर्म को मानने का तरीका किसी की परेशानी का सबब नही बनना चाहिए. वसुधैव कुटुंबकम् की भावना ही हमारे देश की असली पहचान है.' 

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Ayodhya: कांग्रेस का निमंत्रण पर 'ना-ना', दिग्विजय सिंह ने बताया कब करेंगे राम लला के दर्शन

22 जनवरी के विराजेंगे भगवान राम
22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में रामलला विराजमान होंगे. इसके लिए भव्य आयोजन की तैयारियां की जा रही हैं. राम मंदिर के उद्घाटन के साथ-साथ यहां राम मंदिर के गर्भगृह में मूर्ति को विधि विधान से स्थापित कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  MP Dry Day: 22 जनवरी को MP में नहीं बिकेगी शराब! पूर्व मंत्री PC शर्मा ने राम मंदिर को लेकर की मांग

22 जनवरी को ड्राई डे की मांग
पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता PC शर्मा ने प्रदेश सरकार से राम मंदिर को लेकर एक मांग की है. उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन मध्य प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया जाना चाहिए. वहीं, कांग्रेस आला कमान द्वारा अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराने की बात को लेकर कहा- भगवान राम रोम-रोम में बसे हैं. हमने भी निर्माण के लिए चंदा दिया था. आगे उन्होंने कहा कि इस राम मंदिर की प्रतिष्ठा में शंकराचार्यों का अपमान हुआ है इसलिए  कांग्रेस वरिष्ठ नेतृत्व ने जाने से इंकार किया है. ये कांग्रेस को बर्दाश्त नहीं. वे खुद फरवरी में रामलला के दर्शन करने जाएंगे. कांग्रेस के एक पूर्व मंत्री हनी बघेल पहले से ही मोटरसाइकिल से निकले हैं. 

इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news