MP News: इंदौर में ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, फर्जी बैंकिंग मैसेज भेजकर ऐसे बनाया जा रहा शिकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2199897

MP News: इंदौर में ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, फर्जी बैंकिंग मैसेज भेजकर ऐसे बनाया जा रहा शिकार

Indore News: इन दिनों ऑनलाइन फ्रॉड के हर दिन नए-नए मामले सामने आ रहे हैं.  हाल ही में एक मामला प्रदेश के इंदौर में सामने आया है. जहां फर्जी बैंकिंग मैसेज भेजकर हजारों रुपये की धोखाधड़ी की गई है.

 

MP News: इंदौर में ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, फर्जी बैंकिंग मैसेज भेजकर ऐसे बनाया जा रहा शिकार

Indore news:  मध्य प्रदेश के इंदौर में ऑनलाइन ठगी का नया मामला सामने आया है. यहां एक युवक को फर्जी मैसेज भेजकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है. दरअसल, एक युवक के पास अनजान नंबर से फोन आया और उसने खुद को उसका दोस्त बताते हुए कहा कि मैंने तुम्हें करीब 96 हजार रुपये भेजे हैं, कृपया यह पैसे मेरे दूसरे मित्र को भेज दें. युवक बातों में आ गया और दूसरे नंबर पर पैसा भेज दिया. लेकिन जब उसने अपना खाता चेक किया तो पता चला कि उसके खाते में ऐसी कोई रकम नहीं आई है.  ठगी होने के बाद विजयनगर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

 

इंदौर में ऑनलाइन ठगी का नया तरीका
बता दें कि ऑनलाइन फ्रॉड का यह मामला विजयनगर से सामने आया है. फ्रॉड का शिकार हुए व्यक्ति के पास एक अज्ञात नंबर से फोन आया और उसने खुद को परिचित दोस्त बताया और कहा कि मैंने तुम्हें 96 हजार रुपये भेजे हैं. इसे मेरे दोस्त को भेज देना. फ्रॉड का शिकार हुए व्यक्ति के पास 96 हजार रुपये खाते में क्रेडिट होने का एक टेक्स्ट मैसेज भी आया. युवक ने बताए नंबर पर 96 हजार रुपये भेज दिए. बाद में देखने पर पता चला कि 96000 पीड़ित के खाते से ही कट गए हैं. और जो टेस्ट मैसेज पैसे क्रेडिट होने का आया था, वह भी फर्जी था. और तो और कॉल पर जिस व्यक्ति के होने का दावा किया जा रहा था वो भी असल में कोई और था.

यह भी पढ़ें: Indore Crime News: छात्रा ने 16वीं मंजिल से कूदकर दी जान! मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

 

लगातार कार्रवाई कर रही पुलिस
क्राइम ब्रांच इंदौर की फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन सेल लगातार धोखाधड़ी की पूरी जानकारी लेकर पीड़ितों का पैसा जालसाजों से वापस दिलाने का काम कर रही है. 2023 में क्राइम ब्रांच ने विभिन्न माध्यमों से प्राप्त ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए 4 करोड़ 32 लाख पीड़ितों के खातों में वापस कराए थे.  वहीं 2024 में केवल 2 महीनों (जनवरी और फरवरी) में क्राइम ब्रांच ने 66 लाख रुपये पीड़ितों को वापस दिलाए हैं.

Trending news