Satna News: सतना में एक बार फिर खंडित हुई अंबेडकर की मूर्ति, मचा बवाल, धरने पर बैठे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1984655

Satna News: सतना में एक बार फिर खंडित हुई अंबेडकर की मूर्ति, मचा बवाल, धरने पर बैठे लोग

Satna News: सतना शहर में एक बार फिर गणेश प्रतिमा के खंडित होने का मामला सामने आया है. जैसे ही लोगों ने टूटी हुई अंबेडकर प्रतिमा देखी तो विवाद हो गया और लोग धरने पर बैठ गए. पढ़ें पूरा मामला- 

Satna News: सतना में एक बार फिर खंडित हुई अंबेडकर की मूर्ति, मचा बवाल, धरने पर बैठे लोग

Ambedkar Statue Broken In Satna: सतना शहर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की खंडित प्रतिमा को लेकर बवाल हो गया है. मामला  नई बस्ती गणेश नगर का है. यहां कुछ असमाजिक तत्वों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया है. टूटी हुई प्रतिमा की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में बाबा साहब के अनुयायी मौके पर पहुंचे और एकत्रित होकर धरना शुरु कर दिया. पुलिस और प्रशासन समझाइश देकर धरना बंद कराने की कोशिश में जुटी हुई है.

खंडित हुई मूर्ति
नई बस्ती गणेश नगर में स्थापित बाबा साहेब की मूर्ति को बुधवार सुबह टूटा हुआ पाया गया. कुछ असामाजिक तत्वों ने मूर्ति को चबूतरे से नीचे फेक दिया. मूर्ति खंडित होने की खबर आग की तरह फैली और बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. 

कांग्रेस प्रत्याशी भी मौके पर पहुंचे
इस घटना की जानकारी मिलते ही सतना विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा, बसपा प्रत्याशी रत्नाकर चतुर्वेदी सहित कई नेता भी मौके पर पहुंचे. इसके अलावा बाबा साहब के अनुयायी मौके पर ही धरने पर बैठ गए. अनुयायीयों की मांग है कि मूर्ति की फिर से स्थापना की जाए और यहां CCTV से लैस पार्क विकसित हो. इसके अलावा असमाजिक तत्वों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की भी मांग की जा रही है. 

ये भी पढ़ें-  Crime News: दिल दहलाने वाली घटना! पुलिस कांस्टेबल ने नर्स को चाकू से गोदा, फिर लगा ली फांसी, जानें पूरा मामला

पुलिस बल तैनात
बवाल बढ़ता देख और इलाके में तनाव न फैले इसे ध्यान में रखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है. साथ ही प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया है और लोगों को समझाइश देकर धरना बंद कराने की कोशिश में जुटा हुआ है. प्रशासन ने लोगों के आक्रोश को देखते हुए यहां नई मूर्ति स्थापित करने के साथ पार्क विकसित करने का आश्वासन दिया है.

पहले भी हो चुका है ऐसा
सतना में पहले भी ऐसा हो चुका है. कुछ महीनों पहले लोहरौरा गांव में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ने का मामला सामने आया था. टूटी प्रतिमा देखकर ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया था. मामला गरमाने पर कांग्रेस नेता और पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष डॉ. रश्मि सिंह ने भी ग्रामीणों का समर्थन किया था.

इनपुट- सतना से संजय लोहानी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news