Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2239198
photoDetails1mpcg

MP के लाल का कमाल, नाम किया 5वां वर्ल्ड रिकॉर्ड, बना डाली अद्वितीय सम्राट विक्रमादित्य की पेंटिंग

World Record Holder: मध्य प्रदेश के आर्टिस्ट व 4 वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले पुनीत कदवाने ने एक बार फिर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया. आर्टिस्ट पुनीत ने दुनिया की सबसे छोटी पेंटिंग बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. एमपी के इस युवा के पास अब 5 वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब है.  

 

1/11

मध्य प्रदेश के पेंटर ने वह कर दिखाया जिसे देख के सब हैरान रह गए. उज्जैन शहर के युवा चित्रकार व 4 वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर आर्टिस्ट पुनीत कदवाने (21) ने फिर एक बार कमाल कर दिखाया है. पुनीत ने दुनिया की सबसे छोटी पेंटिंग बना कर पांचवी बार वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. 

 

2/11

पुनीत ने अपनी पढ़ाई के साथ पेंटिग को भी जारी रखी है. पुनीत उज्जैन से पहले ऐसे चित्रकार है जिन्होंने पेंटिंग में पांच वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं और आने वाले समय में पुनीत दावा करते हैं कि वह पांच और वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करेंगे. वह विश्वास दिलाते हैं कि वह जल्द ही भारत के पहले ऐसे आर्टिस्ट बनेंगे जिसने इतने कम समय में 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कराया होगा. 

 

3/11

आर्टिस्ट पुनीत ने अपना पांचवा वर्ल्ड रिकॉर्ड राई के दाने पर सम्राट विक्रमादित्य की तस्वीर को उकेर कर पाया है. पेंटर पुनीत इससे पहले चने के दाने, बॉल पेन की नोक, शक्कर के दाने व अन्य पर भी भगवान राम और शिव नंदी की पेंटिंग बना चुके हैं. 

 

4/11

पुनीत कदवाने की पेंटिंग दिल्ली मुंबई जैसे शहरों के साथ-साथ इंटरनेशनल स्तरों पर जैसे लंदन, न्यूयॉर्क, ऑस्ट्रेलिया में भी सेल हुई हैं. हाल ही में पुनीत ने एक मोलिक कलाकृति बनाई जो देश की सर्वश्रेष्ठ आर्ट गैलरी-ललित कला अकादमी नई दिल्ली में प्रदर्शित की गई थी. प्रदर्शित होने के पहले ही उनकी पेंटिंग को अंतर्राष्ट्रीय बायर्स ने नीलामी कर खरीद लिया था. 

 

5/11

पुनित कृष्णा परिसर महावीर बाग कॉलोनी में रहते हैं. वह शिप्रा फाईन आर्ट कॉलेज से BFA डिग्री कोर्स पेंटिंग में ग्रेजुएशन कर रहे हैं. उनके पिता राजेश कदवाने जनपद पंचायत तराना में पदस्थ हैं और माता डिंपल कदवाने ग्रहणी हैं. आर्टिस्ट पुनीत बताते हैं कि कला यात्रा की शुरुआत उनकी बचपन से ही हो गई थी. 15 वर्ष की उम्र से उन्होंने पेंटिंग शुरू किया था.

 

6/11

मध्य प्रदेश के पुनीत कदवाने ने अपने हुनर का ऐसा जलवा पेश किया जिसे देखते हैं ही सब हैरान रह गए. इतनी कम उम्र में पांच वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब हासिल करना किसी के लिए भी मुश्किल होता है.  आर्टिस्ट ने अब तक कई कमाल पेंटिग बनाई हैं. जानते हैं पुनीत के पांच वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में----

 

7/11

दुनिया की सबसे छोटी भगवान शिव की पेंटिंग जो कि नंदी पर विराजमान है चने के दाने पर बनाई जिसे गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने नाम दिया है. 

 

8/11

राई के दाने पर दुनिया का सबसे सर्वश्रेष्ठ राजा विक्रमादित्य का पोट्रेट पेंटिंग जिसे फोर्ब्स वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने नाम दिया है. 

 

9/11

बॉल पेन की नोक पर भगवान शिव की दुनिया की सबसे छोटी पेंटिंग जिसे वर्ल्डवाइड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड ने नाम दिया है. 

 

10/11

शक्कर के दाने पर भगवान राम का बाल रूप का पोर्ट्रेट जिसे वर्ल्डवाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड ने नाम दिया है. 

 

11/11

राई के दाने पर दुनिया का सबसे सर्वश्रेष्ठ राजा विक्रमादित्य का पोट्रेट पेंटिंग जिसे इंटरनेशनल बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने नाम दिया है.