Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2216353
photoDetails1mpcg

MP News: रतलाम में दिखी हनुमान जयंती की धूम, तारों की तरह चमक रहे मंदिर, शुरू हुआ 51 हजार हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन

Hanuman jayanti 2024: हनुमान जयंती को लेकर लोगों में काफी ज्यादा उत्साह है. मध्य प्रदेश के रतलाम में भी बाबा बजरंग बली के भक्तों में जमकर उत्साह देखा जा रहा है. यहां पर प्राचीन बड़बड़ हनुमान मंदिर , माणक चौक हनुमान मंदिर सहित कई मंदिरों में 3 दिवसीय मेले की शुरुआत हो चुकी है. साथ ही साथ हनुमान चालीसा पाठ का भी आयोजन हो रहा है. इसके अलावा और क्या- क्या आयोजन होंगे जानते हैं. 

 

1/8

23 अप्रैल 2024 से देशभर में हनुमान जयंती मनाई जाएगी. इस दौरान सभी देशवासी बड़े उत्साह के साथ हनुमान जयंती की तैयारियों में लगे हुए हैं. 

 

2/8

हनुमान जयंती को लेकर मध्य प्रदेश के रतलाम के हनुमान मंदिर पर भी पूरी तैयारी कर ली गई है.  शहर के हनुमान मंदिर पर आकर्षक विद्युत सज गई है, जो देखने लायक होता है. साथ ही मंदिरों पर अलग अलग आयोजन भी शुरू हो गया है. 

 

3/8

हनुमान जयंती के लिए रतलांम के प्राचीन बड़बड़ हनुमान मंदिर , माणक चौक हनुमान मंदिर, मकरध्वज हनुमान मंदिर, सभी जगहों में भव्य आयोजन होंगे.  

 

4/8

प्राचीन बड़बड़ हनुमान मंदिर पर भी श्रद्धालुओं का सबसे ज्यादा तांता हनुमान जयंती पर देखने को मिलता है. यहां 3 दिवसीय मेला को आयोजन किया गया है, जिसकी शुरुआत हो गई है.  मंदिर में श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है, जो इस भव्य आयोजन का आंनद लेने आए है. 

 

5/8

हनुमान जयंती के दिन हवन किया जाएगा, वहीं सवारी भी निकाली जाएगी. जो बेहद ही शानदार होती है .  

 

6/8

मंदिर समिति के सदस्य और श्रद्धालुओं ने बताया कि बड़बड़ हनुमान मंदिर बहौत चमत्कारी है. यहां आए श्रद्धालुओं की सभी मनोकामनाये पूरी होती है. हनुमान जयंती पर श्रद्धालुओं का हुजूम यहां उमड़ेगा , शहर के बड़े प्राचीन राम मंदिर से लेकर बड़बड़ हनुमान मंदिर तक के रास्ते मे भंडारो का आयोजन किया जाएगा. 

 

7/8

रतलाम शहर में सामुहिक 51 हजार हनुमान चालिसा पाठ का आयोजन भी किया जाएगा. यह आयोजन मंगलनाथ महाकाल रक्तदान मंडल के द्वारा किया जाएगा. यह कार्यक्रम शहर के नेहरू स्टेडियम (पोलो ग्राउंड) में सुबह 7.30 बजे शुरू होगा, जिसमें लगभग 11 हजार लोग शामिल होंगे.   

 

8/8

सोशल मीडिया पर हर तरफ 51 हजार हनुमान चालिसा पाठ के कार्यक्रम का प्रचार प्रसार तेजी से हो रहा है. हनुमान भक्तों में कार्यक्रम की सहभागिता को लेकर खासी रुची भी देखी जा रही है.