PM मोदी को 12 सालों से ये खास तोहफा भेज रही ममता बनर्जी, विरोध के बाद भी जारी है ये मिठास
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1874906

PM मोदी को 12 सालों से ये खास तोहफा भेज रही ममता बनर्जी, विरोध के बाद भी जारी है ये मिठास

Happy Birthday PM Modi: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन हैं. देशभर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके जन्मदिन को लेकर बड़ी तैयारी कर ली है.

PM मोदी को 12 सालों से ये खास तोहफा भेज रही ममता बनर्जी, विरोध के बाद भी जारी है ये मिठास

Narendra Modi 73rd Birthday: आज यानी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन हैं. इस साल प्रधानमंत्री अपना 73वां जन्म दिवस मनाएंगे. अब ये तो आप जानते हैं कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी एक दूसरे पर कितने सियासी वार करते हैं, लेकिन इन सब के बीच एक ऐसी चीज भी है, जो इन दोनों के रिश्तों में 12 साल से मिठास घोले हुए. तो चलिए जानते हैं कि आखिर वो कौन सी चीज है.

बहुत ही कम लोग जानते हैं कि ममता बनर्जी पिछले 12 साल से लगातार हर मौसम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आम दिल्ली भिजवा रही हैं. जानकार आपको हैरानी होगी कि विरोध के बावजूद ये सिलसिला जारी है. 

जानिए ये कौन से आम हैं और इनकी क्या खासियत है?
ममता बनर्जी हिमसागर, लक्ष्मणभोग और फाजली प्रजाति के आम पीएम मोदी के घर भिजवाती है. ये तो आपको ही पता ही है कि आम की बहुत प्रजाति होती है लेकिन इन तीनों प्रजाति की ऐसी क्या खासियत है कि पीएम के लिए भिजवाएं जाते हैं. आइये जानते हैं.

बता दें कि हिमसागर, लक्षमणभोग, और फाजली की नस्लें बहुत बढ़िया आमों में गिनी जाती है. पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में पैदा होने वाले इन नस्लों को काफी पसंद किया जाता है. देश के बाहर भी इसका निर्यात भारी मात्रा में किया जाता है.

हिम सागर आम की खासियत
हिम सागर आम बांग्लादेश और बंगाल में पैदा किया जाता है. इसका रंग पीला और नारंगी होता है. इस आम में रेशे नहीं होते हैं.

लक्ष्मणभोग आम की खासियत
लक्ष्मणभोग दुनिया के सबसे मीठे आमों में गिना जाता है. ये आम पीएम मोदी के घर ही नहीं बल्कि अमेरिका तक पहुंचाया जाता है. इसका रंग पीले और नारंगी रंग का होता है. 

फाजली आम की खासियत
ये आम अपने आकार और भार के लिए जाने जाते हैं. ये एक आम  एक किलो तक हो सकता है. इसका उपयोग अचार और जैम के लिए किया जाता है.

आम ही नहीं कुर्ते भी भिजवाती हैं दीदी
पीएम मोदी और ममता बनर्जी के सियासी रिश्ते खट्टे-मीठे रहे हैं. लेकिन 2019 में पीएम मोदी ने खुलासा किया था कि दुर्गा पूजा के मौके पर ममता बनर्जी ने उन्हें कुर्ता-पायजामा और मिठाई भी भेजी थी. ये बात पीएम मोदी ने अभिनेता अक्षय कुमार को दिए अपने एक इंटरव्यू में भी कही थी. पीएम ने कहा था कि ममता दीदी हर साल खुद उनके लिए कुर्ते चुनती हैं.

Trending news