Crime News: दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, 8 साल की बच्ची ने कहा- वही दाढ़ी वाले अंकल हैं जिसने गलत काम किया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2248153

Crime News: दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, 8 साल की बच्ची ने कहा- वही दाढ़ी वाले अंकल हैं जिसने गलत काम किया

Madhya Pradesh News: भोपाल के निजी स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में मंगलवार को नया मोड़ आया. पुलिस ने आरोपी स्कूल संचालक को गिरफ्तार कर उसका मेडिकल कराया और कोर्ट में पेश किया. दूसरी बच्ची की मां पर राजीनामा का दबाव बनाने वाले SI को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. 

Crime News: दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, 8 साल की बच्ची ने कहा- वही दाढ़ी वाले अंकल हैं जिसने गलत काम किया

MP NEWS: भोपाल के निजी स्कूल में 15 दिन पहले सामने आए 8 साल की बच्ची से रेप के मामले में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई हुई. पुलिस ने आरोपी स्कूल संचालक मनिराज मोदी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी मोदी को सोमवार देर रात घर से हिरासत में लिया गया था. इससे पहले थाने में पीड़ित बच्ची ने भी आरोपी की पहचान की. बच्ची ने मोदी को देखते ही पहचान लिया. बच्ची ने पुलिस से कहा, 'इन दाढ़ी वाले अंकल ने ही मेरे साथ गंदी हरकत की थी.'

पुलिस मंगलवार को आरोपी को जेपी अस्पताल लेकर पहुंची. यहां मेडिकल के लिए सैंपल लिए गए. जानकारी के मुताबिक, पुलिस आरोपी का DNA टेस्ट भी करा सकती है. इसके अलावा पुलिस ने मेडिकल के बाद आरोपी को कोर्ट में भी पेश किया. इसके अलावा सब इंस्पेक्टर (SI) प्रकाश सिंह राजपूत को भी गिरफ्तार किया गया. प्रकाश सिंह पहले से ही सस्पेंड चल रहे थे. उनपर पीड़ित बच्ची की मां पर दबाव बनाने और धमकाने का आरोप है. मामले में जांच के बाद आरोपी एसआई की गिरफ्तारी की गई है. 

ऐसे सामने आया आरोपी मनिराज का नाम
पीड़ित बच्ची की मां ने कुछ दिन पहले शिकायत में बताया गया कि बच्ची के साथ जिस दाढ़ी वाले ने गंदी हरकत की है वह स्कूल संचालक मनिराज मोदी ही है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब मां ने बच्ची को मनिराज की फेसबुक प्रोफाइल दिखाई. बच्ची ने कहा था कि ये वही दाढ़ी वाले अंकल हैं जिसने गलत काम किया. इसके बाद पुलिस ने सोमवार रात कटारा हिल्स में घेराबंदी कर आरोपी को हिरासत में लिया. सोमवार की रात को ही बच्ची से आरोपी की शिनाख्त कराई. यहां भी बच्ची ने आरोपी को पहचान लिया. 

आरोपों से इंकार कर रहा आरोपी
दूसरी ओर पुलिस हिरासत में मनिराज मोदी ने खुद को बेकसूर बताया. उसने बच्ची के साथ किसी भी प्रकार की ज्यादती की बात से इनकार किया. मनिराज ने पुलिस से कहा कि उसने एसआई प्रकाश राजपूत के कहने पर ही बच्ची को स्कूल एडमिशन दिया था. राजपूत के कहने पर ही वह बच्ची और उसकी मां से घर पर मिलने को राजी हुआ था.

मेडिकल में हुई थी रेप की पुष्टि
29 अप्रैल को बच्ची के मेडिकल में दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी. मेडिकल में बच्ची के प्राइवेट पार्ट से छेड़छाड़ की बात लिखी थी. जब हॉस्पिटल से पुलिस को मेडिकल की  सूचना मिली तो एसआई प्रकाश राजपूत भी अस्पताल पहुंच गया. उसने बच्ची का मां पर राजीनामा करने का दबाव बनाया. इस दिन तक केस दर्ज नहीं किया गया. अगले दिन जब FIR दर्ज हुई थी उसमें प्रकाश राजपूत का भी नाम था, लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई. 3 दिन पहले CWC की टीम ने जब बच्ची बयान लिए तो पुलिस एक्शन में आई. इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार की जा सकी.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी, भोपाल

Trending news