WFI Controversy: मुस्कुराते चेहरे और जुबां पर विरोध! राहुल गांधी की बजरंग पूनिया से मुलाकात, पुरस्कार लौटाएंगे पहलवान
Advertisement

WFI Controversy: मुस्कुराते चेहरे और जुबां पर विरोध! राहुल गांधी की बजरंग पूनिया से मुलाकात, पुरस्कार लौटाएंगे पहलवान

कुश्ती महासंघ के भंग होने के बाद भी पहलवान उनके खिलाफ मुखर हैं. केंद्र सरकार ने नई महासंघ को चुनाव होने के बाद भंग कर दिया, लेकिन पहलवानों का गुस्सा कम नहीं हुआ. विवाद के बाद कई पहलवान और खिलाड़ियों ने अपने पुरस्कार लौटाने की घोषणा की.

WFI Controversy: मुस्कुराते चेहरे और जुबां पर विरोध! राहुल गांधी की बजरंग पूनिया से मुलाकात, पुरस्कार लौटाएंगे पहलवान

WFI Controversy: कुश्ती महासंघ के भंग होने के बाद भी पहलवान उनके खिलाफ मुखर हैं. केंद्र सरकार ने नई महासंघ को चुनाव होने के बाद भंग कर दिया, लेकिन पहलवानों का गुस्सा कम नहीं हुआ. विवाद के बाद कई पहलवान और खिलाड़ियों ने अपने पुरस्कार लौटाने की घोषणा की. इस बीच पहलवान बजरंग पूनिया से राहुल गांधी ने मुलाकात की, जिसके बाद उनकी एक फोटो वायरल हो रही है. फोटो में पहलवान और राहुल सभी के चेहरे पर हंसी दिख रही है और बात सरकार के विरोध की जारी है. मुलाकात हरियाणा के झज्जर में एक सभा के दौरान हुई. 

राहुल की पहलवानों से मुलाकात के क्या मायने?
राहुल गांधी ने आज यानि बुधवार को सुबह-सुबह झज्जर जिले में छारा में पहलवानों से मुलाकात की. छारा पहलवान दीपक पुनिया का ही गांव है. अखाड़े से राहुल गांधी की पहलवानों के साथ बैठे हंसते मुस्कुराते फोटो वायरल हो रही है. भारतीय कुश्ती संघ को लेकर चल रहे इतने विवाद के बीच राहुल की पहलवानों से मुलाकात विरोध की राजनीति की आग को और बढ़ावा दे सकती है. केंद्रीय खेल मंत्रालय ने डब्ल्यूएफआई की नई संस्था को रद्द कर दिया और नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह को भी सस्पेंड कर दिया. 

 

अवॉर्ड वापसी जारी
महिला पहलवान विनेश फोगाट पहले ही अवार्ड वापस करने का ऐलान कर चुकी हैं. वो अपना खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड वापस करेंगी. 3 दिन पहले 21 दिसंबर को  WFI के चुनाव हुए थे. इसमें बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के ही करीबी संजय सिंह नए चीफ बने. इससे आहत साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा की. हालांकि विरोध के बाद रविवार को खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ को सस्पेंड कर दिया. इसके बाद से अवार्ड वापसी की खबरे लगातार आ रही हैं. बृजभूषण शरण सिंह पर साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट सहित कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इसके बाद से मामला काफी गर्माया हुआ है. ऐसे में पहले प्रियंका गांधी, उनके बाद राहुल की मुलाकात के कई मायने निकाले जा सकते हैं और वायरल हो रही ये तस्वीर केंद्र सरकार को नामंजूर हो सकती है. 

Trending news