MP में मिला राजस्थान का युवक, 550 km दूर से आया परिवार, सोशल मीडिया से बन गया काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2232143

MP में मिला राजस्थान का युवक, 550 km दूर से आया परिवार, सोशल मीडिया से बन गया काम

Agar Malwa News: एमपी के आगर मालवा जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और 550 किलोमीटर से दूर बैठे परिवार को अपना बेटा मिल गया, जानिए यह सब कैसे हुआ. 

सोशल मीडिया से मिला बिछड़ा युवक

MP News: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कई बार बहुत उपयोगी भी साबित होता है, जो कई बार बिछड़ों को अपनों से मिलाने में कामयाब हो जाता है. कुछ ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के आगर-मालवा जिले से सामने आया है. जहां आगर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो यहां 550 किलोमीटर दूर बैठे परिवार को अपना बेटा मिल गया. इस काम में पुलिस का भी बहुत बड़ा योगदान रहा, जिसके चलते यह मामला जिले में चर्चा में बना हुआ है. 

यह है पूरा मामला 

दरअसल, राजस्थान के पाली जिले का एक अर्धविक्षिप्त युवक अपने परिवार से बिछड़ गया था. वह भटकते-भटकते मध्य प्रदेश के आगर पहुंच गया था. वह पिछले चार महीनों से लावारिस हालत में यहां वहां भटक रहा था, उसके दाढ़ी-बाल बहुत बढ़ चुके थे और वह गंदें कपड़ों में घूम रहा था. अचानक सोयत थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी दिनेश गुर्जर की नजर इस युवक पर पड़ी और उन्होंने इस युवक की हालत बदल दी. दिनेश ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए अर्धविक्षिप्त युवक के बाल कटवाकर उसे थाना परिसर में ले जाकर पहले नहलाया धुलवाया और उसके बाद उसे नए कपड़े पहनवाए. 

ये भी पढ़ेंः MP के इस जिले में पकड़ा गया करोड़ों का नशा, इस राज्य से सटी है यहां की बॉर्डर

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

पुलिसकर्मी दिनेश गुर्जर जब अर्धविक्षिप्त युवक की मदद कर रहे थे तब सोयत के एक युवक ने उनका मदद करने का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मी दिनेश गुर्जर की खूब सराहना हो रही थी. ऐसे में यह वीडियो वायरल होते-होते युवक के घर राजस्थान तक भी पहुंच गया. अर्धविक्षिप्त युवक की बहन ने जब यह वीडियो देखा तो उसने तुरंत ही सोयत थाने में संपर्क किया और तुरंत युवक का परिवार आगर पहुंच गया. 

1 साल बाद मिला बिछड़ा युवक 

अपने परिवार से बिछड़े युवक नारायण सोनी के भाई शांतिलाल ने बताया कि करीब 1 साल पहले अहमदाबाद से उसका भाई जो कि मानसिक रूप से कमजोर है, अचानक से गुम हो गया था. उसे ढूंढने के लिए काफी प्रयास किये थे. अहमदाबाद के थाने में रिपोर्ट भी लिखवाई थी, जगह-जगह पर्चे भी चिपकाए थे. लेकिन कोई सफलता नहीं मिली थी. लेकिन जब सोयत थाने के पुलिसकर्मी दिनेश गुर्जर के वायरल वीडियो में दिखा शख्स उन्हें अपने भाई के तरह दिखा तो उन्होंने तुरंत ही संपर्क किया, जिससे उन्हें उनका भाई वापस मिल गया. इस दौरान युवक की मां की खुशी देखते ही बन रही थी. सोशल मीडिया और मीडियाकर्मी के प्रयास से करीब 550 किमी दूर से गुम होकर आगर मालवा जिले में पहुंचा एक अर्धविक्षिप्त युवक अपने बिछड़े हुए परिवार से मिल सका है. 

आगर मालवा से कनिराम यादव की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंः सिंधिया के समर्थन में उमा भारती की एंट्री से क्यों दिलचस्प हुई गुना की सियासत, बताया प्राणों से प्रिय

Trending news