शहडोल में ASI की मौत के बाद जागा प्रशासन, रेत माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2242839

शहडोल में ASI की मौत के बाद जागा प्रशासन, रेत माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन

MP News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में रेत माफियाओं ने 4 और 5 मई की रात में ASI की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या कर दी थी, इस घटना के बाद अब प्रशासन फिलहाल अलर्ट नजर आ रहा है और जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. 

रेत माफिया के खिलाफ पुलिस का एक्शन

Shahdol News: शहडोल जिले में रेत माफियाओं ने एक ASI की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी, यह घटना 4 और 5 मई की रात हुई थी. मामला ब्यौहारी थाना क्षेत्र का था, जहां एक ट्रैक्टर ट्रॉली अवैध रेत से भरी हुई थी, जब इसे एएसआई ने रोका तो ड्राइवर ने उन पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया था, जिससे उनकी मौत हो गई. इस घटना के बाद रेत माफियाओं का मामला एक बार फिर पूरे प्रदेश में चर्चा में आ गया है, वहीं इस घटना के बाद अब पूरा शहडोल जिला प्रशासन ताबड़तोड़ कार्रवाई में जुटा है. राजस्व, पुलिस और माइनिंग विभाग ने संयुक्त रूप से रेत माफिया के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है जो गुरुवार की देर रात तक चलती रही. 

वाहनों का किया गया जब्त

पुलिस ने शहडोल जिले में सोन नदी के आसपास बड़ी कार्रवाई करते हुए रेत से लदे हाइवा और पोकलेन मशीनों को जब्त किया है, इसके अलावा 20 से ज्यादा रेत से भरे वाहनों को भी पकड़ा है. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद रेत माफियाओं में भी हड़कंप मचना शुरू हो गया है. क्योंकि ब्यौहारी थाने में पदस्थ ASI महेंद्र बागरी की हत्या के बाद एक तरफ जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट और एक्शन मोड में नजर आ रहा है तो दूसरी तरफ रेत माफियाओं के खिलाफ एक्शन भी शुरू हो गया है. यह जानकारी एसडीएम प्रगति वर्मा ने दी है. उन्होंने बताया कि रेत माफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन कार्रवाई में जुटा है. 

अवैध खनन की बात सामने आती रही है 

बता दें कि शहडोल जिले में बहने वाली सोन नदी से रेत का अवैध खनन करने की बात सामने आती रही है.  जहां पोकलेन मशीनों की मदद से रेत निकालने की बात सामने आई थी. बता दें कि एनजीटी यानि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के नियमों के तहत पानी में से रेत नहीं निकाली जा सकती है, ऐसे में जब शहडोल में अवैध रेत खनन का मामला सामने आया तो पुलिस और प्रशासन ने कार्रवाई की थी. 

यह था पूरा मामला 

दरअसल, 4 और 5 मई की रात ब्यौहारी थाने में पदस्थ एएसआई महेंद्र बागरी एक आपराधिक मामले में फरार आरोपी को पकड़ने के लिए बड़ौली गांव गए थे, इस दौरान आरक्षक संजय दुबे भी उनके साथ थे. इसी दौरान बड़ौली गांव के पास उन्हें एक ट्रैक्टर-ट्रॉली आती दिखी, जिसे देखकर एएसआई ने उसे रुकने का इशारा किया, लेकिन ट्रैक्टर चालक उन्हें कुचलता हुआ आगे बढ़ गया, इस घटना में महेंद्र बागरी बुरी तरह से घायल हो गए और उनकी मौत हो गई थी. घटना के बाद शहडोल जिले के एसपी कुमार प्रतीक ने बताया था कि ट्रैक्टर चालक राज समधिन नदी से रेत भरकर ला रहा था, जहां एएसआई को कुचलने के बाद वह ट्रैक्टर से कूद गया था, जिससे ट्रैक्टर बेकाबू होकर पुल से नीचे गिर गया था. घटना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

शहडोल से पुष्पेंद्र चतुर्वेदी की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंः Crime News: ट्रैक्टर से कुचलकर ASI की हत्या, यहां रेत माफियाओं ने फिर दिखाया दुस्साहस

Trending news