Today Weather Update: MP में अलर्ट! इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में मौसम लेगा करवट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2244281

Today Weather Update: MP में अलर्ट! इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में मौसम लेगा करवट

 MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से मौसम के दो तरह के मिजाज देखने को मिल रहे हैं. कहीं बहुत गर्मी पड़ रही है तो कहीं बारिश हो रही है. जानिए आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: MP में अलर्ट! इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में मौसम लेगा करवट

Weather Update Today: मध्य प्रदेश में इन दिनों बारिश का दौर जारी है. राज्य में 14 मई तक ऐसा ही मौसम रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक आज कई जिलों में बारिश हो सकती है. मैहर, रीवा, सीधी और शहडोल में बिजली गिरने के साथ ओले गिरने की भी संभावना है. वहीं छत्तीसगढ़ में आने वाले दिनों में कई इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को  सिहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, धार, इंदौर, देवास, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पांढुर्णा और रीवा में बारिश और आंधी के आसार हैं. अगले 4 दिनों तक कुछ जगहों पर लू चलेगी और कुछ जगहों पर बारिश की आशंका है.

इसके साथ ही प्रदेश के कई शहरों में गर्मी का असर भी देखने को मिला. नरसिंहपुर में अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहा. नौगांव, रायसेन, उज्जैन, शाजापुर, गुना, खजुराहो, टीकमगढ़, मंडला, धार, खंडवा और रतलाम में पारा 40 डिग्री या उससे अधिक दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, खरगोन और खंडवा में लू चलने की संभावना भी जताई गई है. भोपाल में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. वहीं,  इंदौर में 41 डिग्री, ग्वालियर में 41 डिग्री और जबलपुर में 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान रहने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: Ganga Saptami 2024: 13 या 14 मई को कब मनाई जाएगी गंगा सप्तमी? जानें सही डेट और शुभ मुहूर्त

 

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम?
छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिनों तक गर्मी से थोड़ी राहत रहेगी. मौसम विभाग ने आज और कल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने 13 मई के बाद भी 2-3 दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना जताई है. 13 मई के बाद गरज के साथ हल्की बारिश, आंधी के आसार है. आज के बाद अगले कुछ दिनों तक अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट हो सकती है.

Trending news