Today Weather Update: बारिश ने धोई MP-छत्तीसगढ़ की गर्मी! इन जिलों में आज गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2241744

Today Weather Update: बारिश ने धोई MP-छत्तीसगढ़ की गर्मी! इन जिलों में आज गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट

Today Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से प्रदेश भर में दो तरह के मौसम के मिजाज देखने को मिल रहे हैं. कहीं भीषण गर्मी पड़ रही है तो कहीं बारिश हो रही है. जानिए आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: बारिश ने धोई MP-छत्तीसगढ़ की गर्मी! इन जिलों में आज गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट

 MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में इन दिनों बारिश का दौर जारी है. कहीं गर्मी अपना प्रकोप दिखा रही है तो कहीं बारिश और ओलावृष्टि से मौसम सुहावना हो गया है. गुरुवार को भी यही देखने को मिला. कहीं लू चल रही है तो कहीं तूफान और बारिश का दौर चल रहा है. ठीक ऐसा ही मौसम आज भी होने की उम्मीद है. मौसम विभाग के मुताबिक कई जिलों में लू चल सकती है और कई जिलों में बारिश हो सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी इन दिनों मौसम सुहावना हो गया है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को  सिहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, धार, इंदौर, देवास, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पांढुर्णा और रीवा संभाग के जिलों में बारिश और आंधी के आसार हैं. अगले 4 दिनों तक कुछ जगहों पर लू चलेगी और कुछ जगहों पर बारिश की आशंका है.

इसके साथ ही ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, खरगोन और खंडवा में लू चलने की संभावना भी जताई गई है. भोपाल में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. वहीं,  इंदौर में 41 डिग्री, ग्वालियर में 41 डिग्री और जबलपुर में 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश हो सकती है. बता दें कि इस महीने के तीसरे और चौथे हफ्ते में कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Today Horoscope: आज अच्छा हो सकता है वृश्चिक, मकर राशि वालों का दिन, ये रहें सावधान, जानें अपना राशिफल

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम?
छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है. पिछले 2-3 दिनों से राज्य में कई जगहों पर हल्की बारिश हो रही है. कुछ इलाकों में आंधी के साथ बारिश भी हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, आज शाम के बाद राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने तेज आंधी की भी आशंका जताई है. राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की भी संभावना है. पिछले कुछ दिनों से मौसम में आए बदलाव से लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

 

Trending news