बाबा महाकाल के गर्भगृह में आग से झुलसे सेवक की मौत, होली के दिन हुआ था हादसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2197575

बाबा महाकाल के गर्भगृह में आग से झुलसे सेवक की मौत, होली के दिन हुआ था हादसा

Ujjain News: उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर में होली के दिन गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान अचानक से आ लग गई थी, इस घटना में 14 लोग झुलस गए थे, जिनमें से एक ही बुधवार को मौत हो गई. 

उज्जैन न्यूज

Ujjain: होली के दिन उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में गुई आगजनी की घटना में झुलसे लोगों में से एक सेवक की बुधवार को मौत हो गई, जिनका नाम सत्यनारायण सोनी बताया जा रहा है, जो मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती थे. लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. सत्यनारायण सोनी आगजनी की घटना में सबसे ज्यादा झुलस गए थे. जिन्हें पहले इंदौर के अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, बाद में उन्हें मुंबई रेफर किया गया था. 

सीएम मोहन ने भी किया ट्वीट 

सत्यनारायण सोनी की मौत पर सीएम मोहन यादव ने भी दुख जताया है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा 'होली के पर्व पर महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान हुए भीषण हादसे में महाकाल भक्त सत्यनारायण सोनी जी का उपचार के दौरान निधन, मेरी व्यक्तिगत क्षति है, शोकाकुल परिवार के साथ हम सबकी संवेदनाएं हैं. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा परिवारजनों को यह अपार दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.' सीएम मोहन ने घटना के बाद आग में झुलसे लोगों से मुलाकात भी की थी. 

fallback

सबसे ज्यादा झुलस गए थे सत्यनारायण सोनी 

बताया जा रहा है कि गर्भगृह में हुई आगजनी की घटना में सत्यनारायण सोनी सबसे ज्यादा झुलस गए थे. उन्होंने तुरंत ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टर लगातार उनके इलाज में जुटे थे, उन्हें मुंबई भी रेफर किया गया था. लेकिन शरीर ज्यादा जल जाने की वजह से उन्हें बचाया नहीं जा सका. 

14 लोग झुलसे थे 

दरअसल, बाबा महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान हुई आगजनी की घटना में कुल 14 लोग आग में झुलस गए थे, जिनमें 8 सेवक, 4 पुजारी और 2 कर्मचारी थे. सभी को आनन-फानन में उज्जैन और इंदौर की अस्पतालों में भर्ती कराया गया था. 4 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं, फिलहाल सभी का इलाज चल रहा है, इसके अलावा जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली है, उनका भी इलाज जारी है. 

होली के दिन लगी थी आग 

बता दें कि होली के दिन बाबा महाकाल मंदिर में होने वाली प्रसिद्ध भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में आगजनी की घटना हुई थी. घटना की जांच में सामने आया था कि केमिकल वाला गुलाल फेंकने की वजह से गर्भगृह में आग भड़क गई थी. 

ये भी पढ़ेंः MP में BJP के दिग्गज संभालेंगे प्रचार की कमान, CM मोहन से सिंधिया तक सब मोर्चे पर तैनात

TAGS

Trending news