उज्जैन: थाने के पास चोरों ने तोड़े 3 घरों के ताले, चोरी का लाइव वीड‍ियो आया सामने
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1258692

उज्जैन: थाने के पास चोरों ने तोड़े 3 घरों के ताले, चोरी का लाइव वीड‍ियो आया सामने

उज्‍जैन में चोरों की ह‍िम्‍मत इतनी बढ़ गई है क‍ि उन्‍होंने थाने से 50 से 100 मीटर के बीच तीन घरों के ताले तोड़ द‍िए और लाखों की चोरी कर ली. ये घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. 

 

पुल‍िस थाने के पास चोरी.

राहुल सिंह राठौर/उज्जैन: एमपी के उज्‍जैन नगर में चोरों का आतंक पुलिस की सख्ती के बावजूद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार थाने से 50 से 100 मीटर की दूरी पर तीन चोरी की वारदातों को आधा दर्जन के करीब चोरों ने एक साथ अंजाम दिया और लाखों का माल साफ कर फरार हो गए. 

चोरी करते हुए फुटेज आया सामने 
चोरी करते हुए का एक फुटेज भी सामने आया है जो बेहद ही हैरान करने वाला है. हालांकि अन्य दो जगह चोर सफल नहीं हो पाए. दरअसल, फुटेज में देख साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोर कितने बेखौफ हैं जो घर मे प्रवेश करते हुए से लेकर घर के अंदर टॉर्च जलाकर तलाशी लेते हुए कैद हुए हैं.  करीब आधा दर्जन चोर हैं जिसमें से कुछ ने कंधे पर बैग टांग रखे हैं.  

पुल‍िस पर उठ रहे हैं सवाल 
फुटेज सामने आने के बाद पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं कि गश्त के दौरान भी चोर पकड़ने में पुलिस कामयाब क्यों नहीं हो पाती और हथियार लेकर चोर आसानी से कैसे क्षेत्र में प्रवेश कर जाते हैं. दरअसल, ये पूरा मामला शहर में थाना नीलगंगा क्षेत्र अंतर्गत केशव नगर कॉलोनी का है जो थाने से 50 से 100 मीटर की दूरी पर ही है. यहां चोरों ने जमकर उत्पात मचाया. बताया जा रहा है क‍ चोरों ने दिन में रेकी की और रात को टोली (झुंड) बना कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. चोर घरों से इलेक्ट्रॉनिक आइटम, नकदी व सोना चांदी लेकर उड़े हैं. 

 

कई घरों के रहवासी जाते तो भागे चोर 
भोपाल निवासी फरयादी अंकुर पिता सुभाष शर्मा के अनुसार, 4 लाख रुपये से अध‍िक की चोरी उनके यहां से हुई. वहीं, सेवानिवृत्त पुलिस कर्मी अजय व्यास, भाई संजय व्यास ने बताया कि चोरों ने उनके यहां भी धावा बोला और बाइक ले जाने लगे थे. हम जाग गए तो वे भाग निकले. एक निजी शोध संस्था के निर्देशक स्वर्गीय डॉ. श्याम सुंदर निगम के घर में भी चोर घुसे लेकिन परिवार के लोग जागे तो वे भाग निकले. 

पड़ोसी की पत्‍नी ने चोरों को देखा तो उड़े होश 
क्षेत्रीय रहवासी व रेलवे में लोको पायलट सचिन मीणा ने बताया कि घटना को उनकी पत्नी टीना ने होते देखा. मैं ड्यूटी पर था तो पत्नी का कॉल आया क‍ि घर के बाहर कुछ लोग हथ‍ियार लेकर खड़े हैं. तब पुलिस को सूचना दी गई और मोहल्‍ले के लोगों को बताया गया. पत्नी व दुधमुंही बच्ची घबरा गई थीं. हालांकि कुछ देर बाद पुलिस पहुंच गई थी. 

मामले की जांच की जा रही है
नीलगंगा थाना प्रभारी तरुण कुरिल और प्रत्यक्षदर्शी महिला टीना ने बताया क‍ि मामले में जांच की जा रही है. चोरों की तलाश के लिए टीम गठित की है. सीसीटीवी फुटेज के आधार और पहचान की जाएगी .फर‍ियादी भोपाल में है जिनके आने के बाद ही उसमें प्रकरण दर्ज किया जाएगा. अन्य दो जगह जहां ताले टूटे है, वहां चोर घरवालों की जागरूकता की वजह से सफल नहीं हो पाए. 

फरसा लेकर युवक को मारने दौड़ा साधू, आदिवासियों के विरोध पर हुआ गिरफ्तार

 

Trending news